Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नये अवतार में नजर आई Royal Enfield Himalayan 450, इस दिन होगी लॉन्च

Royal Enfield Himalayan 450

Royal Enfield Himalayan 450

बाइक की दुनिया का बादशाह रॉयल एनफील्ड ग्राहकों के बीच अपनी पकड़ बनाये हुए है।  रॉयल एनफील्ड के नए वर्जन का लोग बेसब्री से इंतजार करते है।Royal Enfield Himalayan 450 का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, जिस इस साल के अंत के पहले लाया जाना है। अभी तक Royal Enfield Himalayan 450 का टीजर जारी किया था लेकिन अब पहली बार इसे प्रोडक्शन अवतार में देखा गया है।

इस एडवेंचर बाइक की  हेडलाइट यूनिट और ईंधन टैंक को हेडलाइट से जोड़ने वाले धातु फ्रेम जैसी चीजें इसके वर्तमान पीढ़ी के मॉडल से प्रेरित हैं। लेकिन इस मोटरसाइकिल की बाकी चीजें बिल्कुल नई हैं, जिसमें ट्रेलिस फ्रेम भी शामिल है।

Royal Enfield Himalayan 450 का मुख्य आकर्षण इसका इंजन है। 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड मोटर बिल्कुल नई है और भविष्य में कम से कम पांच और मोटरसाइकिलों को पावर देगी। हिमालयन 450 के लिए अपेक्षित पावर आउटपुट लगभग 35-40bhp होने की उम्मीद है और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इसके इंजन को बेहतर ऑफ रोडिंग के लिए ट्यून किया जाएगा। हालांकि, यह एक अकेली बाइक नहीं होगी जिसमें यह इंजन उपयोग में लाया जाएगा। कंपनी इसका उपयोग आगामी कई बाइक्स में करने वाली है।

‘हम चुनाव कराने को हैं तैयार…’, जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में दिया जवाब

इस एडवेंचर बाइक में सस्पेंसन के लिए सामने यूएसडी फोर्क्स व पीछे मोनोशॉक दिया जाएगा तथा ब्रेकिंग के लिए सामने व पीछे डिस्क ब्रेक तथा एबीएस दिया जाएगा। इसमें सामने 21 इंच का पहिया तथा पीछे 17-इंच का पहिया, ऑफ-रोड टायर्स के साथ दिया जाएगा।

Exit mobile version