Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RPSC RAS परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Bihar D.El.Ed

Bihar D.El.Ed

राजस्थान आरएएस (RPSC RAS) परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म हो गया है. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 31 जुलाई 2023 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 1 अक्टूबर 2023 से होगा, जिसके लिए एडमिट कार्ड अब जारी हो गया है.

RPSC RAS Admit Card ऐसे डाउनलोड करें

>> एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.
>> वेबसाइट की होम पेज पर Latest updates के लिंक पर क्लिक करें.
>> इसके बाद Rajasthan RPSC RAS / RTS Recruitment 2023 Exam City Details / Admit Card के लिंक पर जाना होगा.
>> अगले पेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करें.
>> लॉगिन करते एडमिट कार्ड खुल जाएगा.
>> एडमिट कार्ड चेक करें और आगे के लिए प्रिंट लेकर रख लें.

इन बातों का रखें ध्यान

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को परीक्षा शुरू होने से 60 मिनट पहले परीक्षा स्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है ताकि जांच और पहचान हो सके. इसके बाद प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. पहचान के लिए उम्मीदवारों को प्राथमिक आधार कार्ड का रंगीन प्रिंटआउट ले जाना होगा.

रिलीज हुआ फिल्म एनिमल का टीजर, खूंखार रणबीर कपूर को देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

आरपीएससी ने कहा कि असाधारण परिस्थितियों में, यदि प्राथमिक आधार कार्ड उपलब्ध नहीं है, तो अन्य फोटो पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या मतदाता पहचान पत्र स्वीकार किया जाएगा. एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों के नाम के अलावा माता-पिता का नाम, एग्जाम सेंटर का पता, एग्जाम डेट, रोल नंबर, फोटो और सिग्नेचर जैसी डिटेल्स होंगी.

Exit mobile version