Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RSS की समन्वय बैठक, सीएम पुष्कर धामी और मदन कौशिक होंगे शामिल

RSS meeting

RSS meeting

उत्तराखंड राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मी के साथ बैठकों का दौर प्रारभ हो गया है। इसी क्रम में आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एजेंडे पर समन्वय बैठक देहरादून टर्नर रोड स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में होगी। इस बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष दिल्ली से देहरादून पहुंच चुके हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उनका स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम भी मौजूद रहे। समन्वय बैठक दो दिन की बताई जा रही है।

बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार व प्रदेश सरकार के कुछ मंत्री भाग लेंगे। संघ की ओर से सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य और अरुण कुमार को आना था, लेकिन अब डॉ. वैद्य के स्थान पर सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल बैठक में शामिल होंगे। संघ के ये दोनों शीर्ष नेता देहरादून पहुंच गए हैं।

कल्याण सिंह की हालत नाजुक, तबीयत का हाल जानने PGI पहुंची उमा भारती

सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एजेंडे पर भाजपा समेत सभी अनुसांगिक संगठनों की कार्य की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। बैठक में संघ से जुड़े करीब 35 संगठनों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे और अपना-अपना रिपोर्ट कार्ड रखेंगे।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हो रही इस बैठक में संघ और भाजपा के शीर्ष नेताओं के बीच भाजपा की भावी चुनावी संभावना पर भी चर्चा हो सकती है। बहरहाल, राज्य में हिंदुत्व और राष्ट्रवाद के एजेंडे के अलावा संघ स्वास्थ्य, शिक्षा, स्वरोजगार, आदिवासी कल्याण, पलायन, पर्यावरण से जुड़े कई अहम क्षेत्रों में काम कर रहा है।

किश्तवाड़ हादसा: गृहमंत्री शाह ने की जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से बात कर जाने हालत

राज्य के दूरदराज के इलाकों में संघ स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग से अस्पतालों का संचालन तक कर रहा है। संघ की इन सामाजिक और कल्याणकारी गतिविधियों में सरकार के स्तर पर कितना सहयोग रहा और उससे किस स्तर के सहयोग की अपेक्षा है, इस बारे में भी बैठक में चर्चा होगी।

Exit mobile version