Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

16 अगस्त से नए पते पर होगा RTO का काम, इस सेक्टर में होगा नया ऑफिस

गोरखपुर जिले के संभागीय परिवहन कार्यालय के नए भवन का इंतजार अब खत्म हो गया। 16 अगस्त से इस कार्यालय का नया पता गीडा सेक्टर 22 होगा। अब वाहनों से संबंधित सभी कार्य गीडा के नए कार्यालय में ही होंगे।

गीडा के सेक्टर-22 में लगभग छह करोड़ की लागत से बने संभागीय परिवहन विभाग के नए कार्यालय मेंवाहनों से संबंधित कार्य फिटनेस, पंजीकरण, नवीनीकरण और टैक्स आदि कार्य किए जाएंगे। इसके साथ ही सिविल लाइंस स्थित आरटीओ दफ्तर खाली हो जाएगा। दरअसल, आरटीओ दफ्तर जर्जर भवन में चलता है।

जहां कर्मचारियों को बैठने तथा फाइलों को रखने तक की जगह नहीं है। हल्की बारिश में छत टपकने लगता है। संभागीय परिवहन अधिकारी अनीता सिंह ने बताया कि सिविल लाइंस स्थित वर्तमान संभागीय परिवहन कार्यालय को गीडा के नवीन संभागीय परिवहन कार्यालय भवन में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया 11 से 13 अगस्त के बीच पूरी की जाएगी।

विपिन टांडा बने गोरखपुर के नए SSP, पीएम मोदी भी है इनके मुरीद

इस अवधि में फिटनेस कार्य को छोड़कर वाहन स्थानांतरण, पंजीयन प्रमाण पत्र नवीनीकरण, नए वाहनों के पंजीकरण आदि नहीं किए जाएंगे। 16 अगस्त से वाहनों से संबंधित सभी कार्य गीडा स्थित नवीन कार्यालय में ही किए जाएंगे। बताया कि और स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस एवं लाइसेंस के नवीनीकरण का कार्य चर गांव स्थित चालक के पहले की ही चलता रहेगा।

2018 में शुरू हुए संभागीय परिवहन विभाग के नए कार्यालय के काम को मार्च 2020 में ही पूरा होना था, लेकिन कोरोना संकट और बजट की कमी के कारण इसके निर्माण कार्य में देरी हुई। जिसकी वजह से निर्धारित समय लगभग 17 महीने की देरी से इस कार्ड को पूरा किया जा सका।

Exit mobile version