Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

गणेश महोत्सव के दौरान जमकर चले ईंट-पत्थर, कई बच्चे और महिलाएं घायल

ganesh mahotsav

ruckus in ganesh mahotsav

उन्नाव। उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में गणेश महोत्सव (Ganesh mahotsav) की धूम है। इसी कड़ी में उन्नाव में भी जगह-जगह पर पंडाल लगे हुए हैं पूजा अर्चना हो रही है। बप्पा के दरबार में सब झूम रहे हैं। लेकिन इस सब के बीच उन्नाव में एक मामला सामने आया है जहां गणेश महोत्सव के पंडाल में आयोजन चल रहा था उसी दरमियान दो पक्षों में आपसी कहासुनी हुई।

जिसके बाद जमकर बवाल हुआ। यह नहीं दोनों गुटों में पत्थर चलें जिसमें महिलाओं बच्चों समेत कई लोग जख्मी हो गए। मारपीट की सूचना पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस को देख कर उपद्रवी भाग गए। वहीं पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया और जांच में जुट गई है।

दरअसल उन्नाव के गंगा घाट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आजाद नगर बाजार में गणेश महोत्सव (Ganesh mahotsav) का बड़ा पंडाल बना हुआ है। पहले दिन से ही लोग भारी संख्या में पहुंच रहे हैं। पूजा अर्चना कर रहे हैं, गानों पर झूम भी रहे हैं। भगवान की भक्ति में लीन थे उसी दरमियान दो पक्षों में मामूली बात को लेकर कहासुनी होने लगी। देखते ही देखते मामला बढ़ गया और मारपीट होने लगी। मारपीट के साथ ही पत्थर चलने लगे जिसे पंडाल में मौजूद युवक, महिलाएं, बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मारपीट में बलराम, शिवा, रवि, रूबी, कल्लू, सहजल, कन्हैयालाल, लवकुश निवासी आजादनगर घायल हो गए।

पुलिस की गाड़ी देख भागे

काफी देर तक बवाल होता रहा, बवाल की सूचना जैसे ही गंगा घाट पुलिस को मिली वैसे ही गंगा घाट कोतवाली प्रभारी राकेश गुप्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस की गाड़ी देख बवाल करने वाले युवक वहां से फरार हो गए। वहीं पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शुक्लागंज में भर्ती कराया। कार्यक्रम के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार पांडे ने बताया कि आठवां साल गणेश महोत्सव का चल रहा था, हमने परमिशन ले रखी थी। कार्यक्रम में सुमित, उसके भाई और रामा लंगड़ा सूरज मल्ला यह सब लोग आए यहां छेड़खानी की और पूरे पंडाल में बवाल किया है।

सीएम धामी ने मसूरी गोलीकांड में शहीद राज्य आंदोलनकारियों को दी श्रद्धांजलि

नगर क्षेत्राधिकारी आशुतोष ने बताया कि गणेश महोत्सव (Ganesh mahotsav) के दौरान मामूली कहासुनी पर दो पक्षों में विवाद हुआ था कई लोग घायल भी हुए हैं उनका उपचार कराया जा रहा है मारपीट करने वाले युवकों को चिन्हित किया जा रहा है। पहचान होने के बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version