Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

MP के स्कूल में ‘भारत माता की जय’ बोलने को लेकर बवाल, छात्रों पर FIR दर्ज

आगर/ मालवा। मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले में भारत माता की जय न बोलने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। जिले के बड़ौद स्थित एक निजी स्कूल में जन गण मन राष्ट्रगान के बाद धर्म विशेष के कुछ छात्रों ने भारत माता की जय नही कहा। वहीं, स्कूल के अन्य छात्रों ने युवकों को भारत माता की जय बोलने का कहना भारी पड़ गया, इस बात को लेकर छात्रों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर स्कूल की छुट्टी होने के बाद दूसरे समुदाय के छात्रों के ऊपर लाठियों से हमला कर दिया। पुलिस ने शिकायत के बाद हमलावर छात्रों पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्वतंत्रता के बाद से ही वीर सावरकर को बदनाम करने की कोशिश की गयी : भागवत

जानकारी के अनुसार, फरियादी छात्र ने मामला दर्ज कराते हुए बताया कि, वो बडौद के एक निजी स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ाई करता है, और स्कूल में सुबह रोजाना की तरह राष्ट्रगान के बाद सभी भारत माता की जय का नारा लगाते हैं। वहीं, जब राष्ट्रगान के बाद कुछ छात्रों ने भारत माता की जय बोलने से मना कर दिया तो विवाद हो गया।

वहीं, बड़ौद के थाना प्रभारी ने कहा कि, वर्ग विशेष के छात्रों समेत 10 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। वर्ग विशेष के चार छात्रों को हिरासत में भी ले लिया गया है। मौके की गंभीरता को देखते हुए बाहर से पुलिस बल भी बुलाया गया है। 10 धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version