Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पेगासस मामले पर राज्य सभा में हंगामा, TMC सांसद ने IT मंत्री के हाथ से पर्चा छीनकर फाड़ा

पेगासस मामले पर राज्य सभा में हंगामा, TMC सांसद ने IT मंत्री के हाथ से पर्चा छीनकर फाड़ा   

दिल्ली. राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों ने कृषि कानूनों, पेगासस जासूसी मामला और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने सहित विभिन्न मुद्दों पर गुरुवार को राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके चलते सदन की कार्यवाही दो बार के स्थगन के बाद दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई जिससे कोई विधायी कामकाज नहीं हो सका।

मायावती के ब्राह्मण सम्मेलन पर मंडराया खतरा, HC का ये आदेश बन सकता है वजह

अपनी बात नहीं रख पाये आईटी मंत्री

राज्यसभा में हंगामे के चलते IT मंत्री अश्विनी वैष्णव अपनी बात नहीं रख पाए और उन्हें अपना भाषण छोटा करना पड़ा। यहां तक कि मामला छीना-झपटी तक पहुंच गया। IT मंत्री पेगासस मामले में अपनी बात रखने के लिए खड़े हुए तो ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल के सांसद शांतनु सेन ने IT मंत्री के हाथ से उनके बयान का पर्चा छीनकर फाड़ दिया और हवा में उछाल दिया। इस दौरान हंगामे के बीच ही IT मंत्री ने बोलना जारी रखा, लेकिन पूरी तरह अपनी बात नहीं रख पाए। इसके बाद BJP और तृमणूल के सांसदों में तीखी बहस शुरू हो गई और हालात संभालने के लिए मार्शल बुलाने पड़े।

सरकार किसानों के साथ बात करने को तैयार, हरसिमरत बोलीं- पहले ही कह चुके हो कानून खत्म नहीं होगा….

राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित

इसके बाद राज्य सभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई। यह तीसरी बार था जब सदन की कार्यवाही रोकी गई। इससे पहले भी विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण कार्यवाही बारह बजे और फिर दो बजे तक स्थगित की गयी थी। संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ था।

गोरखपुर बना निवेशकों का नया डेस्टिनेशन, अब तक हुआ एक हजार करोड़ का निवेश

कोरोना को छोड़ किसी मुद्दे पर नहीं हो सकी चर्चा

विपक्ष के हंगामे के कारण अब तक राज्यसभा में कोरोना की स्थिति पर चर्चा को छोड़कर कोई विधायी कामकाज नहीं हो सका है। भोजनावकाश के बाद जैसे ही दो बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो उप सभापति हरिवंश ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विन वैष्णव का नाम पेगासस मामले पर वक्तव्य देने के लिए पुकारा।

फोन टैपिंग मामले में कांग्रेस का प्रदर्शन, अजय लल्लू समेत 150 कांग्रेसी हिरासत में

सदन में कांग्रेस, TMC ने जमकर नारेबाजी की

इस पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी करते हुए आसन के निकट आ गए। उपसभापति हरिवंश ने सदस्यों से अपनी जगह पर लौटने और सदन की कार्यवाही चलने देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सदस्य जिस मुद्दे पर बात करना चाहते हैं उस पर वक्तव्य क्यों नहीं होने देते।

कृषि कानून: राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस ने सदन के बाहर किया प्रदर्शन, मोदी नीति को बताया देश विरोधी

TMC संसद ने IT मंत्री से पर्चा चीन फाड़ा, हवा में उड़ाया

इस बीच वैष्णव ने वक्तव्य पढ़ने की कोशिश की तो एक सदस्य ने उनके हाथ से पेपर छीनने की कोशिश की। विपक्ष का विरोध इतना तेज था कि वह अपनी बात नहीं रख सके और उन्होंने अपना वक्तव्य सदन के पटल पर रख दिया। विपक्षी सदस्य आसन के निकट भी कागज फाड़ कर उछाल रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे।

BJP विधायक अजय सिंह के घर IT का छापा, जानें पूरा मामला

2 बार स्थगित हुई सदन की कार्यवाही  

इस बीच उपसभापति ने सदन में अव्यवस्था का माहौल देख कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी। विपक्ष ने इन मुद्दों को लेकर आज सुबह से ही सदन में जोरदार हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही पहले बारह बजे तक और फिर दो बजे तक स्थगित करनी पड़ी।

पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 15 इंस्पेक्टरों का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट

विपक्ष अपनी जिद पर अड़ा

विपक्ष सभी विधायी कामकाज रोककर पेगासस जासूसी मामले तथा किसानों के मुद्दे पर चर्चा कराने पर अड़िग है जबकि सरकार इसके लिए अभी तैयार नहीं है। दोनों पक्षों के अपने अपने रूख पर अड़े रहने से गतिरोध की स्थिति बन गयी है।

Exit mobile version