Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

होम सीजन के लिए जारी हुए नियम, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से शुरू होगा घरेलू सत्र

updated rule for mushtaq ali trophy

updated rule for mushtaq ali trophy

इंदौर। कोरोना महामारी के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 30 पन्नों का पत्र सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 चैंपियनशिप के 10 जनवरी से शुरू होने वाले आयोजन से पहले राज्य क्रिकेट संगठनों को भेजा गया है। क्रिकेट मैचों में गेंदबाज स्विंग हासिल कर विपक्षी बल्लेबाज को मुश्किल में डालने के लिए लार लगाकर गेंद को चमकाते रहे हैं, लेकिन भारत में अगले महीने से शुरू होने जा रहे 2020-21 घरेलू सत्र के दौरान वे ऐसा नहीं कर सकेंगे। क्रिकेट के खेल की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए बीसीसीआई ने ये कदम उठाए हैं।

पीएम आवास से राज्य ने खींचे हाथ, गरीबों को नहीं मिलेगा आवास

इस टी-20 टूर्नामेंट के साथ ही भारत के 2020-21 घरेलू सत्र का आगाज होने जा रहा है। यह सत्र कोविड-19 के प्रकोप के कारण काफी बाद में आयोजित किया जा रहा है। मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के सचिव संजीव राव ने बताया कि हमें 29 दिसंबर को बीसीसीआइ द्वारा स्वास्थ्य और सुरक्षा को लेकर प्रोटोकॉल प्राप्त हुआ है। इंदौर में 10 से 19 जनवरी तक मैच होंगे।

सपा ने घोषित किए समाजवादी व्यापार सभा के 81 जिला और महानगर अध्यक्ष, देखें पूरी लिस्ट

किसी को भी होटल के बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। खिलाडि़यों के साथ उनके बस ड्राइवर, सहायक, खाना बनाने और परोसने वाले कर्मचारी भी क्वारंटाइन होंगे। यानि जो भी व्यक्ति टीमों के संपर्क में किसी भी रूप में होगा, वह भी बायो-बबल का हिस्सा होगा। ऐसे सभी व्यक्ति घर नहीं जाएंगे और उनका भी टेस्ट होगा। दर्शक को स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा।

Exit mobile version