सिर पर ताबड़तोड वार कर वृद्घ की निर्मम हत्या

हत्याहत्या

लखनऊ। बीकेटी इलाके में वजनदार हथियार से 55 वर्षीय वृद्घ अब्दुल खालिक के सिर पर ताबड़तोड वार कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह वृद्घ का शव कबाड़ की दुकान में बिस्तर पर औंधे मूंह पड़ा मिला है। खून से लथपथ शव देख रिश्तेदार ने मामले की जानकारी मृतक के पुत्र को दी। सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस और मृतक का पुत्र पहुंच गया। पुलिस ने घटना स्थल की छानबीन करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीडि़त पुत्र ने कबाड़ के कारोबार में पार्टनर रमजान, इमामुद्दीन, मुनीर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीडि़त का आरोप है कि पैसों के लेने-देन के विवाद में आरोपितों ने पिता की हत्या की है। थाना प्रभारी के मुताबिक आरोपित भाग निकले हैं।

वृद्घ की निर्मम हत्या

थाना प्रभारी बीकेटी ने बताया कि मूलरूप से सीतापुर नहरवल गांव रामपुर मथुरा निवासी 55 वर्षीय अब्दुल खालिद सीतापुर रोड पर चन्द्रा लॉन के सामने कबाड़ का कारोबार करता था। कारोबार में उसका साथी मुनीर था। अब्दुल कबाड़ की दुकान में ही रहता था। गुरूवार की रात्रि खालिद रोजाना की तरह खाना खाकर सो गया था। शुक्रवार सुबह उससे मिलने साला रफीक आया था। मुनीर दुकान के बाहर से ही अब्दुल को आवाज लगाता रहा, लेकिन अन्दर से किसी प्रकार की आहट नहीं हुई। इस पर वह दुकान के अन्दर बनी कोठरी में चला गया। कोठरी के अन्दर का नजारा देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अब्दुल का शव बिस्तर पर औंधें मुंह पड़ा था। बिस्तर खून से लथपथ था और बहता हुआ जमीन पर आ गया था। पीडि़त ने आनन-फानन में मामले की जानकारी अब्दुल के पुत्र जानकीपुरम सेक्टर जे निवासी मो0 आरिफ को दे दी। मौके पर आरिफ अपनी मां रहीशुन व अन्य परिजन पहुंच गए। घटना स्थल पर स्थानीय लोगों का जमावड़ा लग गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल की छानबीन करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त पुत्र ने मडिय़ांव निवासी इमामुद्दीन, रमजान और मुनीर के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। आरोपितों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

ये भी पढ़े : एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान दबोचा 25 हजार का इनामी

12 वर्षों से पत्नी बच्चों के साथ रहती थी अलग

आरिफ ने बताया कि पिता खालिद और उसकी पत्नी रहीशुन में 12 वर्ष पूर्व किसी बात को लेकर मनमुटाव हो गया था। मामला आज भी पारिवारिक न्यायालय में विचाराधीन है। रहीशुन 12 वर्षों से आरिफ व शाहिद चार बेटियां अरीफा, गुलनाज, शाइना व शाहिका के साथ गुडंबा के सेक्टर-जे जानकीपुरम में पति से अलग रहती हैं। आरिफ के मुताबिक पिता खालिद करीब एक सप्ताह से घर को आने जाने लगे थे। उन्होंने कहा था कि शुक्रवार को एक दुकान खरीदने देंगे। जिसमें आण्डे की दुकान शुरू की जायेगी।

 

पार्टनर और साथियों ने लिए लाखों रुपये उधार

आरिफ ने बताया कि उसके पिता कबाड़ का कार्य करने के साथ बीसी भी चलाते थे। पूर्व में अब्दुल को 2 लाख रुपये बीसी के मिले थे। कारोबारी पार्टनर मुनीर और रमजान ने उनसे दो लाख रुपये उधार लिए थे। इसके अलावा पांव वर्ष पूर्व इमामुद्दीन ने अपनी बेटी की शादी के लिए अब्दुल से पांच लाख रुपये लिये थे। पीडि़त का कहना है कि ये तीनो लोग अब्दुल के पैसे वापस नही कर रहे थे। खालिद लगातार पैसे की मांग कर रहा था। हाल में अब्दुल का पुत्र व पत्नी के साथ  मेल-मिलाप शुरू हुआ था। आरोपितों को मेल-मिलाप खलने लगा था। पीडि़त का कहना है पैसों के लेन-देन को लेकर आरोपितों ने उसके पिता की हत्या की है।

शक की सुई घूमी पूर्व प्रेमिका पर

पुलिस के मुताबिक अब्दुल खालिद की पत्नी रहीसुन से 12 साल पूर्व विवाद हो गया था। मामला इतना बढ़ा कि परिवारिक न्यायालय में आज भी मुकदमा बिचाराधीन है। इस बीच खालिद का जरवलरोड गोण्डा की रहने वाली महिला से प्रेमपसंग हो गया था। वह महीला खालिद के साथ बतौर पत्नी के रुप में दुकान पर रहती थी। लेकिन 5 साल पूर्व वह महिला खालिद को बिना बताए छोडक़र कहीं चली गई। पुलिस प्रेमपसंग जोडक़र कर भी जांच कर रही है। जबकि खालिद के साथ रात में रोज सोने वाले जमील,नाजिम, सलीम आदि लोग लापता हैं। पुलिस इन लोगों पर भी हत्या करने की अशंका जता रही है।

loading...
Loading...

You may also like

महिला मित्र के साथ होटल गए दरोगा को बीजेपी पार्षद ने पीटा, वीडियो वायरल

लखनऊ। भाजपा नेताओं की दबंगई का मामला आये