Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सचिन वाजे की बढ़ी मुश्किलें, ED को मिली पूछताछ करने की अनुमति

Sachin Wajhe

Sachin Wajhe

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ दर्ज कथित भ्रष्टाचार के मामले में तलोजा जेल में बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे से पूछताछ करेगा।

अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। बता दें कि मुंबई की एक विशेष अदालत ने ईडी को वाजे से पूछताछ करने की अनुमति दी है। इस अनुमति के बाद माना जा रहा है कि अब तलोजा जेल में ईडी के अधिकारी शनिवार को सजिन वाझे का बयान दर्ज करेंगे और कथित वसूली कांड की गुत्थी को सुलझाएंगे।

बता दें कि वाजे ने 19 मई को पुलिस को अपने दिए एक बयान में कहा था कि वह अनिल देशमुख के आदेश पर दिसंबर 2020 से फरवरी 2021 के बीच मुंबई के कई बार से कुल मिलाकर 4.70 करोड़ एकत्र किए थे। वाजे ने कहा कि बाद में उन्होंने देशमुख के पीए कुंदन शिंदे को सभी राशि सौंप दी थी।

एक ही परिवार के 15 सदस्य सरयू में डूबे, तीन लोग बचाए गए, 12 लापता

वहीं ईडी ने इस मामले पर कहा कि शिंदे ने वाजे को पहचानने से इनकार किया है और जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, हालांकि वह और पलांडे दोनों सीधे अपराध में शामिल थे। ईडी ने अनिल देशमुख को लेकर कहा कि हमने उन्हें तीन समन भेजा था लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और कठोर कार्रवाई के खिलाफ सुरक्षा की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

क्या है मामला

वाजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास 20 जिलेटिन स्टिक और धमकी भरे नोट के साथ एक एसयूवी रखने और उसके बाद वाहन मालिक मनसुख हिरन की मौत के सनसनीखेज मामले में गिरफ्तार किया गया था। बाद में वाजे ने एक नोट लिखा जिसमें आरोप लगाया गया कि देशमुख ने उन्हें सेवा में बहाल करने के लिए 2 करोड़ रुपये की मांग की थी और मुंबई में होटल व्यवसायियों और बार से प्रति माह 100 करोड़ रुपये वसूली करने का लक्ष्य रखा था।

Exit mobile version