Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता: सीएम योगी

cm yogi

CM Yogi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने दुर्गा पूजा सहित धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियों से पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की है।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा है कि प्रशासन इन आयोजन समितियों से संवाद बनाकर पूजा पंडालों में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराए।

मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा कि अभी हाल ही में पूजा पंडालों में घटित कुछ घटनाओं, दुर्घटनाओं को गम्भीरता से लिया जाना चाहिए। इसके लिये आवश्यक है कि विद्युत व अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जाए। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

घटनाओं की न हो पुनरावृत्ति: सीएम योगी (CM Yogi)

उल्लेखनीय है कि उप्र के भदोही जिले में एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गयी, जिसमें 66 लोग झुलस कर घायल हुए हैं। पांच लोगों की मौत हुई है। घायलों में 42 लोगों को वाराणसी रेफर कर दिया गया है। 18 लोगों का औराई में और चार घायलों का इलाज प्रयागराज में चल रहा है। इस पूरे घटनाक्रम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी नजर बनाए हुए हैं। वह जिले के अधिकारियों को बचाव एवं राहत कार्य के लिए निर्देश दिए हैं। साथ ही शासन के अधिकारियों को इसकी निगरानी के निर्देश दिए हैं। इस प्रकार घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए ठोस कदम उठाने को कहा है।

Exit mobile version