दीवार पर दिखी साईं बाबा की छवि, मंदिर में बढ़ी भक्तों की तादाद

- in Categorized
साईं बाबासाईं बाबा

मुंबई। विश्व प्रसिद्ध शिरडी साईं बाबा के मंदिर में भक्तों ने चमत्कार होने का दावा किया जा रहा है। साईं बाबा के भक्तों का दावा है कि उन्होंने दीवार पर साक्षात बाबा की छवि देखी। जैसे-जैसे यह बात लोंगो को पता चलती गयी वैसे –वैसे मंदिर में भक्तों की तादाद बढती गयी और रात भर मंदिर खुला रहा। भीड़ को देखते हुए मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

रात भर खुला रहा मंदिर, सुरक्षा व्यवस्था बढ़ी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार रात से ही शिरडी स्थित प्रसिद्ध साईं मंदिर खुला हुआ है। भक्तों ने दावा किया था कि उसे द्वारा का माई मंदिर की दीवार पर साक्षात साईं बाबा ने दर्शन दिए। मंदिर परिसर की दीवार पर साईं बाबा के प्रकट होने की खबर आग की तरह फैली और इसके बाद श्रद्धालुओं का तांता मंदिर की ओर बढ़ चला। बुधवार रात के बाद से अब तक मंदिर खुला हुआ है।

ये भी पढ़ें:दो सप्ताह में 1,33,481 श्रद्धालुओं ने किए बाबा अमरनाथ के दर्शन 

लोगों में बढ़ी उत्सुकता

वहीं, कई लोगों का कहना है कि उन्हें यह जानकारी मिली थी कि भक्तों को दीवार पर अचानक साईं बाबा की तस्वीर नजर आई। यह घटना बुधवार रात की है और इस जानकारी मिलने के बाद लोगों में इसकी उत्सुकता बढ़ गई कि आखिर कहां और किसने साईं बाबा के दर्शन किए मंदिर के खुले रहने से भक्तों की संख्या भी बढ़ती रही और मंदिर शुक्रवार दोपहर तक भी लगातार खुला हुआ है।

ये भी पढ़ें:-21 जुलाई से लग जाएगी मांगलिक कार्यों पर ब्रेक, पांच माह तक नहीं गूंजेगी शहनाई 

3 घंटे तक दीवार पर मौजूद रही साईं की तस्वीर

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया की द्वाराका माई मंदिर की दीवार पर नजर आई तस्वीर वैसी ही थी, जैसी साईं बाबा की तस्वीर आमतौर पर दिखती हैं। दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर कुछ पलों नही बल्कि तकरीबन 3 घंटों के लिए दीवार पर मौजूद रही। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक साईं बाबा उसे और बाकी श्रद्धालुओं को दर्शन देने आए थे।

भक्तों को बाबा के आस पास होने का होता है एहसास

वहीं, साईं ट्रस्ट के संजय साईं नाथ के मुताबिक आज भी श्रद्धालुओं को लगता है कि साईं बाबा उनके आसपास ही हैं। हालांकि संजय इसे चमत्कार मानने से मना करते हैं। उन्होंने दावा कि यह हकीकत है और भक्तों को हमेशा ही बाबा के होने का अहसास होता रहता है। वहीं, इसकी जानकारी मिलने के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

loading...

You may also like

यूपी में स्वास्थ्य सुधार के लिए नियुक्त किये जाये पैरामेडिकल सदस्य : डॉ. विनोद यादव

लखनऊ। प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाने