एक लम्बे वक़्त के रिलेशनशिप के बाद साइना-कश्यप 16 दिसम्बर को करेंगे शादी

- in खेल
साइना नेहवाल-पी.कश्यप

नईदिल्ली। एक दशक से भी अधिक लंबे रिश्ते के बाद स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पी.कश्यप इस साल के अंत में शादी के बंधन में बंध जाएंगे। सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी के मुताबिक, इन दोनों की शादी 16 दिसंबर को होगी। मिली जानकारी के आधार पर यह बेहद निजी कार्यक्रम होगा जिसमें ज्यादा लोगों को नहीं बुलाया जायेगा इस कार्यक्रम में लगभग 100 लोग हिस्सा लेंगे। वहीं शादी के 5 दिन बाद यानि 21 दिसंबर को बड़े रिसेप्शन का आयोजन भी किया जाएगा। दोनों खिलाड़ियों से जुड़े सूत्रों ने बताया, ‘इन दिनों दोनों में परिवार में खुशियों का माहौल बरकरार है दोनों परिवारजन शादी की तैयारियों में लगे हुए हैं। फिलहाल उन्होंने तारीख फाइनल कर ली है।’

ये भी पढ़ें:- क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट छोड़ रखा फ़िल्मी दुनिया में कदम? 

साइना-कश्यप ने छुपा कर रखा था प्यार

हैदराबाद के रहने वाले दोनों बैडमिंटन स्टार एक दशक से भी ज्यादा वक़्त से प्यार के रिश्ते में हैं, लेकिन अब तक ये लोग अपने प्यार को छुपा कर रखने में कामयाब रहे, क्योंकि ये अक्सर किदाम्बी श्रीकांत, एच.एस, प्रणय और गुरु साई दत्त के साथ नजर आते थे। हां, अगर किसी को लगता था कि इनके बीच अफेयर है तो इस जोड़े ने न तो कभी इससे इंकार किया और न ही इस बात की पुष्टि की। साइना नेहवाल और पी.कश्यप की शादी भारतीय खिलाड़ियों के बीच हुई शादी के किस्से में एक और नया अध्याय जोड़ेंगे। इससे पहले दीपिका पल्लीकल-दिनेश कार्तिक, इशांत शर्मा-प्रतिमा सिंह और पहलवान गीता फोगाट-पवन फोगाट और साक्षी मलिक-सत्यवर्त काडयान जैसे कुछ नाम पहले से शामिल हैं।साइना (28) और कश्यप (32) बैडमिंटन के क्षेत्र के सुपरकपल इंडोनेशिया के सुसी सुसांति और एलन बुदिकुसामा, चाइना के लिन डैन और जी जिंगफैंग, ब्रिटिश जोड़ी क्रिस और गैबी ऐडकॉक, भारत की मधुमिता गोस्वामी-विक्रम सिंह बिष्ट, सैयद मोदी और अमीता कुलकर्णी की श्रेणी में शामिल हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- Asia cup: भारत-पाक के महामुक़ाबले से पहले सानिया मिर्ज़ा ने लिया ये बड़ा फैसला 

आपको बता दें कि पी.कश्यप ने 2014 में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था और वह लगातार यह कहते आए हैं कि साइना नेहवाल सिर्फ उनकी दोस्त और प्रैक्टिस पार्टनर हैं। लेकिन उनके करीबी लोगों को पता है कि दोनों एक-दूसरे को कितना पसंद करते हैं। इस जोड़े की मुलाकात 2005 में हुई थी जब उन्होंने दोनों ने पी.गोपीचंद से ट्रेनिंग लेनी शुरू की थी। साइना 20 बड़े टाइटल को जीतकर जहां भारतीय बैडमिंटन की सुपरस्टार बन चुकी हैं, वहीं कश्यप भी पुरुषों की प्रतिस्पर्धा में अच्छा कर रहे हैं और एक वक्त में वह विश्व रैकिंग में छठे नंबर पर थे। हालांकि, चोट के कारण उनकी प्रगति पर गहरा असर पड़ा।

ये भी पढ़ें:- ऐक्ट्रेस श्री रेड्डी ने सचिन तेंडुलकर पर लगाया सनसनीखेज आरोप, फैंस ने किया ट्रोल 

जब साइना 2014 में विमल कुमार से ट्रेनिंग लेने के लिए बेंगलुरु में शिफ्ट हो गईं, तो लोगों ने सोचा कि उन दोनों का रिश्ता यहीं तक का था जोकि साइना के जाने के बाद ख़त्म हो गया। लेकिन साइना-कश्यप की मुलाकातें जारी रहीं और लोगों के इस भ्रम को तोड़ दिया। माना जाता है कि यही वजह है कि कश्यप से शादी करने के लिए ही साइना हैदराबाद लौट आईं।

loading...
Loading...

You may also like

जसप्रीत बुमराह की गेंद पर हक्के-बक्के रह गए टिम पेन, तालियों से गूंज उठा स्टेडियम

पर्थ में भारतीय पेसर की एक गेंद ने