Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Samsung ने किया ‘SmartThings Find’ नाम के एक ऐप को रिलीज, जानिए खूबी

"SmartThings Find" app

"SmartThings Find" app

त्योहारों के फ़ेस्टिवे सीज़न में आपके लिए एक के बाद एक बम्पर ऑफर आ रहें हैं। सभी कंपनी आपके प्रोडक्टस का प्रचार करने में लगी है। एक के बाद एक ऑफर भी दे रही है। वहीं अब आपको खोए हुए सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टफोन, गैलेक्सी वॉच, टैबलेट या इयरबड्स को ढूंढने में आसानी होगी। कंपनी ने SmartThings Find नाम के एक ऐप को रिलीज किया है। इस ऐप की खास बात है कि यह बिना इंटरनेट कनेक्शन और मोबाइल नेटवर्क खोए हुए सैमसंग गैलेक्सी डिवाइस को ढूंढने में मदद करता है।

इतिहास के 58 साल का सबसे ठंडा महीना रहा October 2020, जानिए पूरा मामला

कंपनी ने इस ऐप से जुड़े जो डीटेल शेयर किए हैं उसके मुताबिक स्मार्टथिंग्स फाइंड ऐप ब्लूटूथ लो एनर्जी (BLE) और अल्ट्रा-वाइडबैंड टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करके खोए हुए गैलेक्सी डिवाइस को खोजता है। डिवाइस को लोकट करने के बाद यह ऐप यूजर को मैप और साउंड की जरिए लोकेट किए गए डिवाइस तक पहुंचाता है।

पीएम मोदी ने जिस सी-प्लेन से भरी उड़ान, जानें इसके बारे में सब कुछ

सैमसंग का यह ऐप ऐंड्रॉयड 8 और उससे बाद के ओएस पर काम करने वाले गैलेक्सी स्मार्टफोन्स और टैबलेट पर काम कर सकता है। यह उन गैलेक्सी वॉचेज के साथ भी कंपैटिबल है जो Tizen 5.5 या उससे बाद के ओएस पर काम करते हैं। गैलेक्सी बड्स प्लस और गैलेक्सी बड्स लाइव को इस फीचर के लिए ओएस अपडेट मिलना शुरू हो चुका है।

बोल्ड होने के बाद एमएस धोनी ने अपने इस काम से जीता सबका दिल

सैमसंग ने बताया कि डिवाइस के 30 मिनट तक ऑफलाइन रहने के बाद उसमें से BLE सिग्नल निकलने लगते हैं, जो दूसरे डिवाइस रिसीव कर सकते हैं। इसके बाद स्मार्टथिंग्स ऐप को उस सिग्नल के साथ यूज किया जा सकता है, जिसे आप खोए हुए डिवाइस को सर्च करने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं।

सिविल सर्वेंट का सर्वोच्च कर्तव्य देश के नागरिकों की सेवा करना है: पीएम मोदी

इस सर्विस को यूज करने वाला कोई भी नजदीकी गैलेक्सी डिवाइस सैमसंग सर्वर को लोकेशन की जानकारी देता है और इसके बाद सैमसंग इसे यूजर तक पहुंचाता है। डिवाइस के नजदीक पहुंचने के बाद आप चाहें को उसे ‘रिंग’ करा सकते हैं या फिर उसे AR आधारित सर्च के जरिए भी ढूंढ सकते हैं। इसकी खास बात है कि इसमें यूजर का डेटा एन्क्रिप्शन के कारण पूरी तरह सेफ रहता है।

 

Exit mobile version