Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

भारत को इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग के तौर विकसित करने में मदद करेगा सैमसंग

Samsung

भारत को निर्यात केंद्र के तौर विकसित करने में मदद करेगा सैमसंग

बहुराष्ट्रीय कंपनी सैमसंग ने केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी डिजीटल इंडिया अभियान के प्रति अपनी कटिबद्धता का इजहार करते हुये साफ किया है कि कंपनी भारत के मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में नई पहलों की योजना बना रही है, जिनकी दिशा सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ विजन में योगदान करने और देश को इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग और निर्यात केंद्र के रूप में विकसित करने में सहयोग की होगी।

सैमसंग ने भारत में 25 साल पूरे होने के मौके पर एक बयान जारी कर पावरिंग डिजीटल इंडिया के अपने नए विजन के साथ देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दुहराई और कहा कि उसकी नागरिकता, मानव संसाधान विकास,स्टार्टअप कम्युनिटी और मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र के लिए कई महत्वपूर्ण पहल की योजना है।

यूपी में कोरोना के 1613 नए मामले दर्ज, रिकवरी दर 94.94 फीसदी हुई

सैमसंग ने भारत की मैन्युफैक्चरिंग एवं ग्रोथ स्टोरी की यात्रा में एक प्रतिबद्ध साझेदार के रूप में देश में सफलतापूर्वक 25 वर्ष पूरे कर लिए हैं। कंपनी ने इस मौके पर अपने नए विजन को साझा करते हुये कहा कि इस विज़न के अंतर्गत देश भर के छात्रों, स्थानीय स्टार्टअप समुदाय पर विशेष फोकस के साथ एक नई स्थानीय आरएंडडी रणनीति और मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र को लक्ष्य कर कई नई पहल होगी।

पीएम मोदी और बंगलादेश की प्रधानमंत्री  शेख हसीना के बीच वर्चुअल बैठक  17 को

सैमसंग भारत के मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में नई पहलों की योजना बना रही है, जिनकी दिशा सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ विजन में योगदान करने और देश को इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग और निर्यात केंद्र के रूप में विकसित करने में सहयोग की होगी।

सैमसंग ने भारत को एक वैश्विक मैन्युफैक्चरिंग केंद्र बनाने के विजन के साथ 2018 में नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन किया। इस फैक्ट्री का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। सैमसंग ने बेंगलुरू के प्रसिद्ध ओपरा हाउस में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरियंस सेंटर भी खोला है जो भारत के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है।

Exit mobile version