इंडियन मार्केट में अगले साल आएगा Samsung का 5G स्‍मार्टफोन

- in Tech/Gadgets

स्मार्टफोन यूज करने वालों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी. अमेरिकी टेलीकॉम कंपनी वेरीजॉन और सैमसंग ने ऐलान किया है कि वे संयुक्त रूप से साल 2019 की पहली छमाही में अमेरिका में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे. इसे 5G स्मार्टफोन्स की शुरुआती रेंज में गिना जाएगा. दोनों कंपनियां इस सप्ताह हवाई के माऊई में होने वाले क्वैल्कम स्नैपड्रैगन प्रौद्योगिकी समिट में स्नेपड्रैगन एक्स50 5जी एनआर मोडेम एंड एंटीना मोड्यूल्स के साथ आगामी प्रमुख क्वैल्कम स्नैपड्रैगन मोबाइल प्लेटफॉर्म वाली इस परियोजना का अनावरण करने वाली हैं.

हाईस्‍पीड इंटरनेट का मौका मिलेगा

वेरीजॉन में वायरलेस डिवाइस एंड प्रोडक्ट मार्केटिंग के उपाध्यक्ष ब्रायन हिगिंस ने कहा, ‘5जी मोबाइल कनेक्टिविटी के नए युग का सूत्रपात करेगा, जिससे लोगों को अबतक असंभव लगने वाली गति से डेटा से कनेक्ट करने, अनुभव करने का मौका प्रदान करेगा.’

भारत में 5जी की स्थिति

सैमसंग 2019 की पहली तिमाही में अपने 5G सुविधा वाले उत्पादों का बड़े पैमाने पर ट्रायल शुरू करेगी. वह डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम के साथ मिलकर इस ट्रायल को शुरू करने की तैयारी कर रही है. सैमसंग इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और नेटवर्क बिजनेस हेड श्रीनिवास सुंदराजन के अनुसार कंपनी डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम के साथ मिल कर 2019 की पहली तिमाही में नई दिल्ली में 5G सेवा का ट्रायल करेगी. कंपनी 5G सेवा के तहत हेल्थकेयर, एग्रीकल्चर और स्मार्ट सिटी सर्विलेंस जैसे क्षेत्रों में भी 5G तकनीक को लेकर काम कर रही है.

सैमसंग और वेरीजॉन ने की साझेदारी

विभिन्न शहरों में उपभोक्ताओं के लिए 5जी व्यावसायिक सेवा लाने के लिए सैमसंग और वेरीजॉन ने साथ-साथ भारी लाभ कमाया है. अब हम आपके हाथों में 5जी की ताकत लाने वाला स्मार्टफोन बनाने के लिए साझेदारी कर रहे हैं.

5जी से बढ़ जाएगी नेट स्‍पीड

5जी मोबीलिटी सेवा व्यापक बैंडविड्थ, कनेक्टिविटी के लिए बेहतर अवसर प्रदान करने के साथ-साथ नेटवर्क विश्वसनीयता को बढ़ाएगा. लागू होने के बाद यह आपको वर्तमान में एलटीई नेटवर्क पर उपलब्ध 4जी नेटवर्क सेवा से कई गुना तेज डाउनलोड स्पीड प्रदान करेगा.

जियो रहेगा प्राइम पाटर्नर

सैमसंग पहले से ही अमेरिका और कोरिया में 5G सेवाओं पर काम कर रही है. यह नई तकनीक भारत में एक क्रांति की तरह होगी. इस तकनीक का अधिक लाभ लेने के लिए हमें कुछ सॉफ्टवेयर अपडेट करने होंगे. 5G सेवा को लेकर हम कई साझेदारों से बात कर रहे हैं. लेकिन रिलाइंस जियो कंपनी का हमेशा प्राइम पाटर्नर रहेगा.

loading...
Loading...

You may also like

शेयर बाजार में बढ़त जारी, डेढ़ सप्ताह के उच्चतम स्तर पर

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स