Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संदेशखाली हिंसा का मास्टरमाइंड शाहजहां शेख अरेस्ट, 10 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया टीएमसी नेता

Shahjahan Sheikh

Shahjahan Sheikh

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा (Sandeshkhali Violence) व ईडी की टीम पर हमले के मास्टरमाइंड टीएमसी नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) को गिरफ्तार कर लिया गया है। शाहजहां शेख को गुरुवार को उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखा से पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी टीएमसी नेता ईडी के अधिकारियों की टीम पर हमले के बाद से फरार था।

संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने शाहजहां शेख को देर रात गिरफ्तार किया था, जिसके बाद आज सुबह करीब 10.30 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया था, जहां से पुलिस ने 14 दिन की कस्टडी की मांग थी।

कब चर्चा में आया शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh)?

शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) की पहचान टीएमसी के एक ताकतवर और प्रभावशाली नेता के तौर पर है। वो संदेशखाली यूनिट का टीएमसी अध्यक्ष भी रह चुका है। पहली बार शाहजहां शेख उस समय चर्चा में आया, जब 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां से बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में पूछताछ करने पहुंची थी, उस समय उसके गुर्गों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था।

शाहजहां शेख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

उसके बाद से ईडी लगातार पूछताछ के लिए शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) को समन जारी कर रही है, लेकिन ईडी टीम पर हमले के बाद से शाहजहां शेख फरार है और उसकी फरारी को 55 दिन हो चुके हैं।

संदेशखाली मामले में जल्द सुनवाई की मांग, CJI बोले- दवाब नहीं बना सकते हैं

बता दें कि संदेशखाली की महिलाओं ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) और उनके समर्थकों पर यौन शोषण व जमीन के पट्टों को कब्जाने का आरोप लगाया था। राज्य महाधिवक्ता की अर्जी पर हाईकोर्ट ने बीते सोमवार को शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का आदेश दिया था।

Exit mobile version