Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सानिया मिर्जा पति शोएब मलिक के साथ दुबई में शुरू करेंगी स्पोर्ट्स अकादमी

Sania Mirza to start sports academy in Dubai with husband Shoaib Malik

Sania Mirza to start sports academy in Dubai with husband Shoaib Malik

भारतीय टेनिस आइकन सानिया मिर्जा और उनके पाकिस्तानी क्रिकेटर पति शोएब मलिक अगस्त तक दुबई में अपना टेनिस और क्रिकेट स्कूल शुरू करेंगे। टेनिस और क्रिकेट एक साथ एक अकादमी में ये पहली बार होने जा रहा है। संयुक्त अरब अमीरात में विशेष रूप से दुबई में इसके खुलने की संभावनाएं हैं। संयुक्त अरब अमीरात में सानिया का टेनिस स्कूल शिक्षण अकादमी की एक शाखा होगी जिसे उन्होंने हैदराबाद में लॉन्च किया था। छह बार की ग्रैंड स्लैम युगल चैंपियन और एक बच्चे की मां सानिया जल्द ही अपने मैचों के लिए इंग्लैंड जाएंगी। अगस्त तक इस स्पोर्टिंग स्कूल को लॉन्च करने की योजना बना रही है। मिर्जा और उनके पति का दुबई के पाम जुमेराह में एक घर है। मलिक अभी अबू धाबी में पाकिस्तान सुपर लीग का हिस्सा हैं। वह पेशावर टीम का हिस्सा हैं, जबकि मिर्जा का लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक में भाग लेना है।

सानिया एक खेल करियर और एक मां का कर्तव्य भी बहुत अच्छे से निभाती हैं। वो लगातार सोशल मीडिया पर कई फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं। दुनिया की नंबर 2 टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने अपने मानसिक स्वास्थ्य के चलते फ्रेंच ओपन छोड़ने के फैसले पर मिर्जा ने कहा, “मानसिक स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है। मैं हमेशा इस बात का हिमायती रही हूं कि जरूरत पड़ने पर लोगों को मदद मिले और अगर आपको कोई समस्या है तो इसमें शर्म न करें। सिर्फ इसलिए कि आप एक सुपरस्टार टेनिस खिलाड़ी हैं। यह आपको कम इंसान नहीं बनाता है।

शोले फेम लीला मिश्रा की बड़ी बेटी माधुरी मिश्रा का हुआ निधन

मैदान पर आपने जो कुछ भी हासिल किया है। उसके बावजूद आपके पास अभी भी उसी तरह की भावनाएं हैं जो किसी भी नियमित 23 वर्षीय व्यक्ति में हैं। उसका टूर्नामेंट से छोड़कर जाना ठीक है। लेकिन उसके जाने की टाइमिंग पर आप सवाल कर सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि वह तैयार थी और वह वास्तव में यह जानती है कि उसे कब खेल से दूर जाना है।”

 

Exit mobile version