Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सफाई निरीक्षक 15 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

Bribe

Bribe

मेरठ। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वत (Bribe) मांगने के आरोप में मेरठ छावनी परिषद के सफाई निरीक्षक को गिरफ्तार किया है।

सीबीआई द्वारा सोमवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार सीबीआई ने छावनी परिषद, मेरठ के सफाई निरीक्षक को शिकायतकर्ता से 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगने एवं स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया।

सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर छावनी परिषद, मेरठ के दो सफाई निरीक्षकों के विरुद्ध मामला दर्ज किया जिसमें छावनी परिषद, मेरठ में शिकायतकर्ता की तीन दुकानों के पुनर्निर्माण जारी रखने की अनुमति देने के लिये उनसे 25 हजार रुपये की माँग का आरोप है।

आरोप है कि लाल कुर्ती, मेरठ छावनी परिषद में तीन दुकानें निर्माणाधीन थीं एवं उक्त तीन दुकानों के मालिक ने शिकायतकर्ता को निर्माण की जिम्मेदारी दी थी। उक्त तीन दुकानों के निर्माण को जारी रखने के लिए, सीईओ, छावनी परिषद, मेरठ के कार्यालय में कार्यरत दोनों आरोपियों ने शिकायतकर्ता से 25 हजार रुपये की रिश्वत (Bribe) की मांग की।

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं एक सफाई निरीक्षक को शिकायतकर्ता से 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथ पकड़ा। गिरफ्तार आरोपी को सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश की अदालत गाजियाबाद में पेश किया गया और उसे 30 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

Exit mobile version