Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

संजय सिंह राज्यसभा से सस्पेंड, इस वजह से लिया गया एक्शन

sanjay singh

sanjay singh

नई दिल्ली। मणिपुर (Manipur) मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में लगातार हंगामा हो रहा है। सोमवार को राज्यसभा, लोकसभा में भी जमकर बवाल हुआ और इसी बीच राज्यसभा चेयरमैन ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को सस्पेंड कर दिया है। चेयरमैन जगदीप धनखड़ ने सोमवार को ये बड़ा एक्शन लिया, संजय सिंह पूरे मॉनसून सत्र के लिए सस्पेंड रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने सभापति से संजय सिंह की शिकायत की थी। उनकी शिकायत के आधार पर ही यह फैसला लिया गया है और मॉनसून सत्र के लिए संजय सिंह (Sanjay Singh) को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया है।

सत्येंद्र जैन को बड़ी राहत, SC ने बढ़ाई अंतरिम जमानत

मणिपुर में हाल ही में वायरल हुए वीडियो के बाद देशभर में गुस्सा था। वीडियो में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाया जा रहा था, उसके बाद उनके साथ यौन शोषण भी किया गया था। विपक्ष की ओर से लगातार मणिपुर मसले पर संसद में हंगामा किया जा रहा है और प्रधानमंत्री के बयान की मांग की जा रही है।

सरकार की ओर से मणिपुर मसले पर चर्चा की बात कही गई है, हालांकि सरकार का यह भी कहना है कि संबंधित मंत्रालय इसपर सदन में बयान देगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही सदन के बाहर मणिपुर मसले पर बयान दे चुके हैं और अपना रोष व्यक्त कर चुके हैं।

Exit mobile version