Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

शारजाह में आया संजू सैमसन-राहुल तेवतिया का तूफान

rahulpti

राहुल तेवतिया

नई दिल्ली| राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी आतिशी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को यहां मयंक अग्रवाल के शतक से विशाल स्कोर खड़ा करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाया।

राहुल तेवतिया बोले – खराब खेल कर भी खुद पर भरोसा था

रॉयल्स के सामने 224 रन का लक्ष्य था। रॉयल्स ने पहले कप्तान स्टीव स्मिथ और फिर संजू सैमसन और आखिरी में राहुल तेवतिया की शानदार पारियों के दम पर 19.3 ओवर में छह विकेट पर 226 रन बनाकर आईपीएल में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है।

रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नामेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया। रॉयल्स की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि किंग्स इलेवन को दूसरी बार जीत के करीब पहुंचकर हार झेलनी पड़ी। इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर हासिल कर जीतने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम पर ही दर्ज था।

2008 में हैदराबाद (डेक्कन चार्जर्स) के खिलाफ 217 रन बनाकर टीम ने जीत हासिल की थी। अब उन्होंने पंजाब के खिलाफ 224 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया है। दूसरे नंबर पर दिल्ली की टीम है और उसने साल 2017 में 214 रन बनाकर गुजरात लॉयन्स के खिलाफ जीत हासिल की थी।

निकोलस पूरन के छक्के पर सचिन तेंदुलकर बोले-लाइफ में नहीं देखी ऐसी फील्डिंग

इससे पहले पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल और राहुल तेवतिया ने शारजाह की बल्लेबाजों के लिए अनुकूल पिच का पूरा फायदा उठाया और आईपीएल में पहले विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई। इस बीच उन्होंने रॉयल्स के किसी भी गेंदबाज को लय हासिल नहीं करने दी। इस दौरान अग्रवाल ने अपने टी-20 करियर का दूसरा और आईपीएल का पहला शतक जमाया।

Exit mobile version