Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

183 दिन बाद संकट मोचन मंदिर 20 सितंबर को खुलेगा, जानें दर्शन के नियम

संकट मोचन मंदिर Sankat Mochan Temple

संकट मोचन मंदिर

 

वाराणसी। कोरोना संक्रमण के बाद बीते 21 मार्च को भक्तों के लिए बंद संकट मोचन का दरबार बंद कर दिया गया था। अब 183 दिन बाद 20 सितंबर से भक्तों के लिए खुलने जा रहा है।

मंदिर प्रशासन ने बताया कि फिलहाल प्रतिदिन सिर्फ नौ घंटे ही मंदिर खोला जाएगा और एक बार में 10 लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा। उनके बाहर निकलने के बाद ही अन्य 10 लोगों को मंदिर में प्रवेश मिलेगा।

संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो.विश्वम्भरनाथ मिश्र ने बताया कि सुबह और शाम मिला कर प्रतिदिन नौ घंटे के भक्तों को प्रवेश मिलेगा। दर्शन का समय सुबह 06:00 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक तथा दोपहर 03:00 बजे से शाम 07:30 बजे तक निर्धारित किया गया है।

नई शिक्षा नीति 2020 : परिप्रेक्ष्य, चुनौतियां और उच्च शिक्षा पर नीति की सिफारिश पर वेबिनार

मंदिर में माला-फूल प्रसाद आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजिंग टनल बनाया गया है। हर व्यक्ति को उस टनल से होकर गुजरना होगा। बिना मास्क लगाए आने वालों को मंदिर परिसर से बाहर ही रोक दिया जाएगा।

मंदिर परिसर के अंदर मुख्य प्रवेश द्वार से सभी व्यवस्थाओं को सुचारु रूप से संचालित करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन कराने के लिए मंदिर परिवार के सदस्यों की तैनाती दो पालियों में की जाएगी।

Exit mobile version