Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पंचतत्व में विलीन हुए संस्कार भारती के राष्ट्रीय महामंत्री अमीरचंद

संस्कार भारती के अखिल भारतीय महामंत्री अमीरचंद सोमवार को अपने गृह जिले बलिया के महावीर घाट पर गंगा किनारे पंचतत्व में विलीन हो गए। मुखाग्नि उनके भतीजे रितेश कुमार गुप्ता ने दी। भारतीय कला और संस्कृति के संवाहक अमीरचंद को अंतिम विदाई देने दिग्गज हस्तियां पहुंची थीं।

बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़कर कला और संस्कृति के संवर्द्धन के लिए आजीवन समर्पित रहे अमीरचंद के अंतिम संस्कार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक, भाजपा और कला जगत की नामचीन हस्तियां शामिल हुईं। उनका शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में निधन हो गया था।

सोमवार को सुबह 11 बजे अमीरचंद जी शवयात्रा निकलने से पहले अंतिम दर्शन के लिए बलिया में उनके पैतृक गांव हनुमानगंज में आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और पद्मश्री मालिनी अवस्थी पहुंचीं।

अब नहीं हो पाएगी सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त, योगी सरकार ने तैयार किया प्लान

शवयात्रा में राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, सलेमपुर के सांसद रविंदर कुशवाहा समेत पूर्वांचल के विभिन्न जिलों के संघ और भाजपा से जुड़े लोग शामिल हुए। गंगा घाट पर जिले के पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके अलावा संस्कार भारती के अखिल भारतीय संगठन मंत्री अभिजीत गोखले, पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचारक अनिल जी, गोरक्ष प्रांत के प्रांत प्रचारक सुभाष, सह प्रान्त प्रचारक अजय, विनय, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू आदि थे। अंतिम विदाई के वक्त महावीर घाट पर मौजूद सभी की आंखें नम हो गईं।

Exit mobile version