Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महंत नरेंद्र गिरि के निधन पर सन्त समाज आहत, उठी सीबीआई जांच की मांग

Mahant Narendra Giri

Mahant Narendra Giri

प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी की संदिग्ध हालातों में निधन से पूरा संत समाज आहत है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत संत समाज के बड़े-बड़े लोगों ने दुख जताया है। नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरि ने षड्यंत्र के तहत हत्या के आरोप लगाए हैं। स्वामी राम विलास वेदांती ने सीबीआई जांच की मांग की है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके लिखा है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का निधन अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व उनके अनुयायियों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

नरेंद्र गिरी के शिष्य आनंद गिरि ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि षड्यंत्र के तहत उनकी हत्या की गई है। वह फांसी नहीं लगा सकते हैं। एक षड्यंत्र के तहत उन्हें उनके गुरु से अलग किया गया था और अब उनकी हत्या कर दी गई जिसकी वृहद स्तर पर जांच की जानी चाहिए। अयोध्या के संत व पूर्व सांसद रामविलास वेदांती ने गिरी के निधन पर सीबीआई जांच कराए जाने की मांग की है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके लिखा है कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष संत महंत नरेंद्र गिरि जी महाराज के देवलोक गमन की दुखद सूचना मिली है। सनातन धर्म के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले स्वामी जी के सामाजिक कल्याण में दिए योगदान को सदैव याद किया जाएगा। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें।

Exit mobile version