Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महादेव ऐप के फाउंडर सौरभ चंद्राकर दुबई में नजरबंद, जल्द लाया जाएगा भारत

Saurabh Chandrakar detained in Mahadev app scam

Saurabh Chandrakar detained in Mahadev app scam

महादेव ऐप घोटाला (Mahadev App Sacm) मामले के मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर (Saurabh Chandrakar) को दुबई में हिरासत में लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, दुबई पुलिस ने सौरभ चंद्राकर को नजर बंद कर दिया है। दुबई में एक घर में उसे नजरबंद करके रखा गया है। सौरभ चंद्राकर के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। मुख्य आरोपी सौरभ के खिलाफ इंटरपोल ने एजेंसी (ED) की गुजारिश पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है।

ईडी के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर और एक अन्य प्रमोटर रवि उप्पल यूएई में एक सेंट्रलाइज्ड ऑफिस से महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev App) को ऑपरेट कर रहे थे। इसके साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला लेनदेन का काम भी किया जा रहा था। जांच एजेंसी के मुताबित करीब 6000 करोड़ का यह घोटाला है। बता दें कि ईडी के अनुरोध पर इंटरपोल ने आरोपियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

महादेव ऐप के सौरभ का दाऊद कनेक्शन

ईडी ने महादेव ऐप (Mahadev App) को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। ईडी के मुताबिक, महादेव ऐप को ऑपरेट करने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल पाकिस्तान में डी-कंपनी का सहयोग कर रहे थे। जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि डी कंपनी के इशारे पर सौरभ चंद्राकर ने ऐप को संचालित करने के लिए दाऊद इब्राहिम के भाई मुस्तकीम इब्राहिम कासकर के साथ साझेदारी की और इस ऐप को बनाया था।

बच्चन्स: ए सागा ऑफ एक्सीलेंस में मिलेगा बच्चन परिवार का 100 साल पुराना इतिहास

भारत सरकार ने महादेव बुक सहित 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। सरकार ने इन सभी ऐप्स और वेबसाइटों को ब्लॉक कर दिया था। ईडी की तरफ से किए गए रिक्वेस्ट के बाद केंद्र सरकार की तरफ से यह कार्रवाई की गई थी। ईडी ने अपनी जांच में इन ऐप के संचालन को गैरकानूनी बताया था।

इस घोटाले में फिल्मी हस्तियों का भी आया नाम

बता दें कि महादेव ऐप (Mahadev App) से कुछ ही महीनों में देशभर से 12 लाख से ज्यादा लोग जुड़ गए थे। इसके जरिए क्रिकेट से लेकर चुनाव तक में सट्टा लगाने के लिए लोग इस ऐप का इस्तेमाल करने लगे थे। इस घोटाले में बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम भी सामने आया था। कई लोगों को इसको लेकर समन भेजा गया था। फिल्मी सितारों ने इस ऐप का प्रचार प्रसार किया था। कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई थी।

Exit mobile version