Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देश के अमीरों की सूची में पांचवें पायदान पर पहुंचीं सावित्री जिंदल

Savitri Jindal

Savitri Jindal

मुंबई। भारत की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) अब दौलत के मामले में विप्रो के मालिक अजीम प्रेमजी को पछाड़ते हुए सातवें नंबर से पांचवें नंबर पर पहुंच गईं हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार जिंदल ग्रुप (Jindal Group) की अध्यक्ष सावित्री जिंदल (Savitri Jindal)  की कुल संपत्ति 25 अरब डॉलर तक पहुंच गई। पिछले दो साल में ही उनकी दौलत में भारी इजाफा हुआ। वहीं इस दौरान अजीम प्रेमजी (Azim Premji) की संपत्ति में 42 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

नहीं गई कभी कॉलेज

असम के तिनसुकिया में 20 मार्च 1950 को सावित्री जिंदल (Savitri Jindal)  का जन्म हुआ था। उनका विवाह 1970 में जिंदल ग्रुप (Jindal Group)  के संस्थापक ओमप्रकाश जिंदल (Omprakash Jindal) से हुई थी। उनके 9 बच्चे हैं। जब वे 55 साल की थीं, तब हेलिकॉप्टर दुर्घटना में उनके पति की मौत हो गई थी। ओम प्रकाश जिंदल (Omprakash Jindal)  हरियाणा सरकार में मंत्री भी रहे थे। पति की मौत के बाद उन्होंने पूरा कारोबार संभाला।

रजनीकांत के साथ इस फिल्म में काम करेंगे अमिताभ बच्चन

भारत के सबसे रईस लोगों की सूची में विप्रो के मालिक अजीम प्रेमजी (Azim Premji) कभी पहले नंबर पर थे। लेकिन पिछले वर्षों में उनकी नेटवर्थ में बड़ी कमी दर्ज की गई। पिछले दो वर्षों में कंपनी के शेयर में 42 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई। जिसका असर प्रेमजी की संपत्ति पर भी पड़ा और अब वे देश के अमीरों की सूची में छठे नंबर पर आ गए हैं।

भारत के टॉप 10 अमीरों की सूची में इन उद्योगपतियों का नाम है शामिल

1. मुकेश अंबानी

2. गौतम अदाणी

3. शपूर पलोनजी मिस्त्री

4. शिव नादर

5. सावित्री देवी जिंदल

6. अजीम प्रेमजी

7. दिलीप शांतिलाल सांघवी

8. राधाकिशन दमानी

9. लक्ष्मी मित्तल

10. कुमार मंगलम बिरला

Exit mobile version