Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SBI क्लर्क प्री एग्जाम का जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

SBI

SBI

एसबीआई क्लर्क भर्ती 2022 (SBI Clerk Pre) का एडमिट कार्ड आज जारी हो सकता है. जिन उम्मीदवारों ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में क्लर्क की 5000 से ज्यादा वैकेंसी के लिए आवेदन किया था, वे जल्द ही एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in से अपना एडमिट कार्ड (SBI Clerk Admit Card) चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

एसबीआई क्लर्क प्रारंभिक भर्ती परीक्षा (SBI Clerk Prelims) नवंबर 2022 (संभावित) में आयोजित की जा सकती है. वहीं, प्रीलिम्स में क्वालीफाई होने वाले उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा दिसंबर 2022 या जनवरी 2023 में आयोजित होने की उम्मीद है. हालांकि, एसबीआई ने अभी प्रीलिम्स परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/web/careers पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर लेटेस्ट अनाउंसमेंट में एसबीआई क्लर्क एडमिट कार्ड लिकं मिलेगा, उसपर क्लिक करना होगा.

स्टेप 3: जरूरी क्रेडेंशियल्स दर्ज करके लॉग इन करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.

स्टेप 4: एग्जाम डे के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर अपने पास रखें.

एडमिट कार्ड पर जरूर चेक करें ये डिटेल्स

आवेदक का नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, एसबीआई क्लर्क 2022 परीक्षा लॉग इन पासवर्ड, फोटो और हस्ताक्षर, एसबीआई क्लर्क 2022 परीक्षा की तारीख, एसबीआई परीक्षा केंद्र, COVID-19 दिशा-निर्देश, परीक्षा के दिन निर्देश आदि. परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक वेलिड आईडी प्रूफ और पासपोर्ट साइज फोटो ले जानी होगी.

बता दें कि यह भर्ती अभियान जूनियर एसोसिएट्स (ग्राहक सहायता और बिक्री) के कुल 5486 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है. भारतीय स्टेट बैंक आमतौर पर हर साल एक बार एसबीआई में जूनियर एसोसिएट पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एसबीआई क्लर्क परीक्षा आयोजित करता है.

Exit mobile version