Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

SBI ने जारी किए ऑफिसर की भर्ती के लिए एड्मिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

SBI

SBI

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई सीबीओ (SBI Circle Based Officer) पदों पर भर्ती 2022 के लिए आवेदन किया था, वे अब आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड चेक और डाउनलोड कर सकते हैं.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा सर्किल बेस्ड ऑफिसर पदों पर भर्ती परीक्षा 04 दिसंबर 2022 (रविवार) को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार, अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि दर्ज करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

SBI CBO Admit Card 2022: ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर करियर पर क्लिक करें और लेटेस्ट अनाउंसमेंट में एसबीआई सीबीओ कॉल लेटर लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि दर्ज करें.

स्टेप 4: एसबीआई सीबीओ का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.

स्टेप 5: इसे चेक और डाउनलोड करें.

स्टेप 6: एग्जाम डे के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

एग्जाम पैटर्न

एसबीआई सीबीओ भर्ती परीक्षा में 120 अंकों के लिए ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल और 50 अंकों के लिए डिस्क्रिप्टिव टाइप सवाल होंगे. SBI CBO परीक्षा 2 घंटे की अवधि की है और इसमें अंग्रेजी भाषा, बैंकिंग ज्ञान, सामान्य जागरूकता या अर्थव्यवस्था और कंप्यूटर योग्यता पर प्रश्न शामिल हैं, जबकि डिस्क्रिप्टिव टाइप की परीक्षा 30 मिनट की अवधि की होगी. यह कुल 50 अंकों के दो सवाल के साथ अंग्रेजी भाषा (पत्र लेखन और निबंध) की परीक्षा होगी.

बता दें कि इस भर्ती (SBI CBO Recruitment 2022) के माध्‍यम से स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में सर्किल बेस्‍ड ऑफिसर (CBO) के कुल 1422 पद भरे जाएंगे. इनमें 1400 पद रेगुलर और 22 पद बैकलॉग के हैं. ऑनलाइन आवेदन 18 अक्‍टूबर से 07 नवंबर तक मांगे गए थे.

Exit mobile version