Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

RRB NTPC रिजल्ट जारी होते ही ट्विटर पर ट्रेंड हुआ SCAM, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने एनटीपीसी भर्ती की CBT 1 परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं। परीक्षा में लगभग 1.2 करोड़ उम्‍मीदवार शामिल हुए थे जिनके रिजल्‍ट बोर्ड ने रीजनल वेबसाइट पर जारी किए हैं।

सभी रीजन के रिजल्‍ट जारी होने के बाद स्‍टूडेंट्स इस रिजल्‍ट से नाखुश नज़र आ रहे हैं। रिजल्‍ट जारी होने के बाद से छात्र टि्वटर पर #RRB_NTPC_Scam हैशटैग के साथ ट्वीट कर रहे हैं और रिजल्‍ट को छात्रों के साथ नाइंसाफी बता रहे हैं।

छात्रों का कहना है कि 35 हजार रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए थे। पहले चरण की परीक्षा के बाद लगभग 8 लाख उम्‍मीदवारों को शॉर्टलिस्‍ट किया जाना था।

हर रीजन में खाली पदों के अनुसार, 7 से 8 गुना कैंडिडेट्स क्‍वालिफाई होने थे मगर जारी रिजल्‍ट में क्‍वालिफाई हुए उम्‍मीदवारों की संख्‍या रीजन की रिक्तियों की तुलना में 3 से 4 गुना ही है। रिक्तियों के अनुसार, शॉर्टलिस्‍ट हुए कैंडिडेट्स की गिनती तय मानक से कम बताई जा रही है।

RRB NTPC का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

परीक्षा की कट-ऑफ भी बेहद हाई है। छात्र ट्वीट कर इसपर मीम शेयर कर रहे हैं कि रेलवे भर्ती परीक्षा का कट-ऑफ SSC और IBPS के कट-ऑफ से भी ज्‍यादा है। कैंडिडेट्स अब 16 जनवरी रविवार को सुबह 10 बजे से ट्विटर कैंपेन चलाने की अपील कर रहे हैं। इस कैंपेन में छात्र बोर्ड ने रिजल्‍ट में सुधार करने की अपील करेंगे।

Exit mobile version