Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सासाराम हिंसा के बीच बड़ा फैसला, इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

Schools Closed

School closed till April 4 amid Sasaram violence

पटना। बिहार के सासाराम (Sasaram Violence) में सभी सरकारी स्कूलों, मदरसों, संस्कृत स्कूलों और कोचिंग सेंटर्स को बंद (School Closed) करने का आदेश दिया गया है। राम नवमी की शौभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा और उसके बाद सासाराम में लागू धारा 144 के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। सासाराम के प्रभावित क्षेत्रों में 30 स्कूल हैं जिन्हें 04 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया गया है।

रोहतास के जिला शिक्षा अधिकारी ने सासाराम के प्रभावित क्षेत्रों के सरकारी स्कूलों, मदरसों, संस्कृत विद्यालयों और कोचिंग संस्थानों को 4 अप्रैल, 2023 तक बंद (School Closed) करने का आदेश दिया है। 5 अप्रैल, 2023 से स्कूलों के नियमित कामकाज की अनुमति दी जाएगी।

रोहतास डीईओ द्वारा जारी कार्यालय आदेश के कारण तकनीकी रूप से स्कूल और कोचिंग संस्थान एक वर्किंग डे पर बंद रहेंगे। 02 अप्रैल 2023 को रविवार, 03 अप्रैल को बंद और 04 अप्रैल को महावीर जयंती के चलते स्कूल बंद रहेंगे।

राम नवमी के दौरान सासाराम में भड़की हिंसा की आग अब तक सुलग रही है। शुक्रवार को सासाराम से शुरू हुई हिंसा की घटनाएं पथराव-आगजनी नालंदा और फिर बिहार शरीफ तक पहुंच गईं।

डराने लगा है कोरोना, 24 घंटे में आए तीन हजार से ज्यादा नए केस

बिहार शरीफ में फिर से हिंसा भड़की जिसमें 9 लोगों के घायल होने की खबर है। खौफ का ऐसा माहौल है कि लोग घर छोड़ना मुनासिब समझ रहे हैं। अब बिहार के दोनों शहरों में हालात काबू में हैं। लेकिन तनाव बना हुआ है। धारा-144 लागू है। पुलिस बल तैनात है।

Exit mobile version