Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्कूल खुले और शिक्षक भी आए पर छात्रों की उपस्थिति रही कम

school opening guidelines

स्कूल 21 सितंबर

पटना| स्कूल खुले और शिक्षक भी आए पर छात्रों की उपस्थिति कम रही। नौवीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए निजी स्कूल सोमवार से खुल गए। हालांकि, मिशनरी और सरकारी स्कूल अभी नहीं खुले हैं। ये स्कूल सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। स्कूल खुलने पर 50 फीसदी शिक्षक और कर्मी आए।

बिहार बोर्ड ने इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 25 सितंबर तक

कोरोना के डर से अभिभावकों ने बच्चों को नहीं भेजा। हालांकि, स्कूलों में कोरोना वायरस से बचाव के इंतजाम दिखे। जो स्कूल खुले थे वहां छात्रों की उपस्थिति बहुत कम रही। वाल्डविन एकेडमी में 15 छात्रों को सोमवार को बुलाया गया था। प्राचार्य राजीव रंजन ने बताया कि एक भी छात्र सोमवार को स्कूल नहीं आए, जबकि 50 फीसदी शिक्षक उपस्थित रहे। इंटरनेशनल स्कूल में एक भी छात्र नहीं पहुंचे।

डीएवी बीएसईबी में नौवीं और 10वीं के दस छात्र स्कूल पहुंचे। स्कूल के प्राचार्य वीएस ओझा ने बताया कि इन दस बच्चों को दो-दो ग्रुप में अलग-अलग क्लास रूम में बैठाया गया था। आधे घंटे में बच्चों को वापस भेज दिया गया। वहीं, केंद्रीय विद्यालय, बेली रोड में सात विद्यार्थी आए। जबकि नौंवी और दसवीं मिला कर 20 बच्चों को बुलाया गया था।

यूपी में निकलेंगी शिक्षकों और प्रधानाचार्यों की 17000 से ज्यादा भर्तियां

कुछ निजी स्कूल में सोमवार को शिक्षकों से मिलने के लिए स्कूल खोला गया था। लेकिन मिशनरी स्कूल कोई भी नहीं खुला। सेंट जेवियर्स हाई स्कूल के प्राचार्य फादर किस्ट्रू ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश और गाइड लाइन के बाद ही स्कूल खोला जायेगा। डान बास्को एकेडमी की प्राचार्य मेरी अल्फांसो ने बताया कि आईसीएसई ने राज्य सरकार के गाइड लाइन के आने के बाद ही स्कूल खोलने का निर्देश दिया है।

Exit mobile version