Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

एक बार फिर से खुल गए स्कूल, इस कारण दो हफ्ते से थे बंद

दिल्ली में आज यानी 29 नवंबर से सभी स्कूलों को एक बार फिर से खोल दिया गया है। सुबह ही बच्चे स्कूल जाते बच्चे दिखाई दिए। राष्ट्रीय राजधानी में खतरनाक वायु गुणवत्ता (AQI) के कारण बढ़े प्रदूषण के स्तर की वजह से दो सप्ताह के लिए स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए थे। जो अब एक बार फिर खुल गए हैं।

बता दें कि दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बुधवार (24 नवंबर) को शहर में वायु गुणवत्ता के स्तर में सुधार के बाद दिल्ली सरकार के सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के फैसले की जानकारी दी थी। वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट के जरिए स्कूल-कॉलेज सोमवार (29 नवंबर) से खोलने का ऐलान किया।

स्कूलों को सभी कक्षाओं की क्लासेज के लिए खोला गया है।बीते दिनों दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब होने की वजह से  स्कूलों के साथ ही सरकारी ऑफिसों में वर्क फ्रॉम होम लागू कर दिया गया था, इसे भी अब खत्म कर दिया गया है। हालांकि, सफर ऐप के मुताबिक, दिल्ली की वायु गुणवत्ता आज भी ‘बेहद खराब’ श्रेणी में है।

दीन दयाल उपध्याय मार्ग राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय में बड़ी संख्या में बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं। बच्चों का कहना है कि प्रदूषण तो अब भी काफी है। स्कूल बंद किए गए कुछ दिन के लिए ये अच्छा फैसला था लेकिन अब खुल गए हैं ये भी अच्छा है।

वहीं, अभिभावकों का कहना है कि प्रदूषण तो है लेकिन कब तक स्कूल बंद रखेंगे। बच्चों का भविष्य भी देखना है। ऐसे में स्कूलों का खुलना अच्छी बात है। बता दें कि कोविड -19 की वजह से स्कूल ऑनलाइन चल रहे थे, जिन्हें स्थिति सामान्य होने के बाद खोल दिया गया था।

Exit mobile version