Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इस शहर में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, सामने आई ये बड़ी वजह

Schools Closed

Schools Closed

नोएडा। यूपी के गौतमबुद्धनगर जिले (नोएडा) में 12 सितंबर को सभी स्कूल (Schools Closed)  रहेंगे। एक दिवसीय अवकाश के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक, गुरु द्रोणाचार्य जयंती के उपलक्ष्य में जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों (Schools) को बंद रखने का फैसला लिया गया है।

दरअसल, गुरु द्रोणाचार्य जयंती के अवसर पर ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बे में हर साल एक बड़ा मेला आयोजित किया जाता है। मेला देखने को लिए नोएडा के साथ-साथ आसपास के जिले को लोग भी दनकौर पहुंचते हैं। ऐसे में शहर में किसी तरह की कोई अव्यवस्था न फैले इसको देखते हुए स्कूलों (Schools Closed)  को बंद करने का फैसला लिया गया है।

मेले की वजह से शहर में होने वाली भीड़ और ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से सोमवार को 12 सितंबर के लिए स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। आदेश को कड़ाई से पालन करने का भी निर्देश दिया गया है।आदेश के मुताबिक, 13 सितंबर यानी मंगलवार को स्कूल जिस समय पर खुलते थी उसी समय पर खुलेंगे।

अटल आवासीय विद्यालयों में हुआ सत्रारंभ, श्रमिकों के सपने हुए साकार

मेले में जुटने वाली भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। दनकौर जाने वाले सभी रास्तों पर ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए चौक-चाराहों पर पुलिस के जवान भी तैनात नजर आएंगे। वहीं, मेला स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। इस दौरान लोगों से किसी भी अफवाह से बचने की सलाह और कानून व्यवस्था को हाथ में नहीं लेने की अपील भी की गई है।

Exit mobile version