Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिंधिया आज पहुंचेंगे गंगापुर, राजपरिवार का 230 साल पुराना नाता है गंगापुर से

Jyotiraditya Scindia

Jyotiraditya Scindia

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में रविवार अपरान्ह राज्यसभा सांसद और भाजपा के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनावी जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। ग्वालियर राजपरिवार का भीलवाड़ा जिले के गंगापुर से 230 साल पुराना नाता है और यहां इनका प्रभाव होने के कारण भाजपा के राज्यसभा सांसद चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचेंगे।

प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुधरा राजे के उपचुनाव प्रचार में नहीं पहुंचने के कारण स्थानीय भाजपा नेताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की मांग की थी। ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद राजस्थान में उनका यह पहला दौरा है।

सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी डॉ. रतन लाल जाट के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने ज्योतिरादित्य सिंधिया आज पहुंचेगें। ग्वालियर राजपरिवार का भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर से पुराना नाता रहा है। जहां ग्वालियर की तत्कालीन महारानी गंगाबाई आज से ठीक 230 वर्ष पहले उदयपुर के महाराणा और देवगढ़ के उमराव के बीच समझौता करवा कर लौट रही थी।

म्यांमार में खूनी संघर्ष, 24 घंटे में 80 से अधिक प्रदर्शनकारियों को मारी गोली

इसी दौरान लालपुरा गांव के पास उनका निधन हो गया था। उनका दाह संस्कार लालपुरा गांव में किया गया। उसी दिन से इस लालपुरा गांव का नाम गंगापुर पड़ गया। जहां गंगापुर कस्बे में ग्वालियर की तत्कालीन महारानी गंगा बाई का मंदिर है और ग्वालियर राजपरिवार का पुराना नाता होने के कारण इस क्षेत्र में इस राज परिवार का काफी प्रभाव है।

इसी को देखते हुए राज्यसभा सांसद व भाजपा के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा प्रत्याशी डॉ. रतनलाल जाट के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर 1 बजे गंगापुर कस्बे में पहुंचेंगे, जहां गंगाबाई मंदिर में दर्शन कर गंगापुर कस्बे में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया की सभा को सफल बनाने के लिए भाजपा पदाधिकारियों ने समस्त तैयारी पूरी कर ली है।

किशनगंज थानाध्यक्ष की हत्या मामले में भागकर जान बचाने वाले 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उल्लेखनीय है कि भाजपा की निगाह सिंधिया के प्रभाव क्षेत्र वाले गांवों के वोटों पर है। भाजपा के रणनीतिकार ग्वालियर रियासत का हिस्सा रहे गांवों के लोगों के बीच ज्योतिरादित्य की सभा करवाकर वोटों को अपने पक्ष में करने की कवायद कर रहे हैं। इसके साथ वसुंधरा राजे के विकल्प के तौर पर भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

Exit mobile version