Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस में कांटे के मुकाबले की गुंजाइश

mumbai indians

मुंबई इंडियंस मैच

दुबई| बड़े मैचों में खेलने का अपार अनुभव रखने वाली मुंबई इंडियंस की मजबूत टीम और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के वर्तमान सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाली दिल्ली कैपिटल्स के बीच गुरुवार को दुबई में पहले क्वालीफायर में कांटे का मुकाबला होने की संभावना है। आईपीएल में चार बार के चैंपियन मुंबई की टीम को लीग चरण में हराना आसान नहीं रहा, लेकिन मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 10 विकेट की हार से उसका थोड़ी लय गड़बड़ा गई है।

दूसरी तरफ अपने पहले खिताब की कवायद में लगे दिल्ली ने लगातार चार मैच गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराकर दूसरा स्थान हासिल किया। इस जीत से निश्चित तौर पर उसका मनोबल बढ़ा होगा। मुंबई की टीम के लिए सकारात्मक पहलू उसके कप्तान रोहित शर्मा की वापसी है जो हैमस्ट्रिंग के कारण चार मैचों में नहीं खेल पाए थे। यह स्टार सलामी बल्लेबाज हालांकि सनराइजर्स के खिलाफ जल्दी पवेलियन लौट गया था।

कोहली के स्ट्राइक रेट पर उठाए वीरेंद्र सहवाग ने सवाल

मौजूदा चैंपियन के पास आक्रामक बल्लेबाज हैं और बेहतरीन गेंदबाज हैं, लेकिन सनराइजर्स के खिलाफ उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए थे। उसके गेंदबाजों को भी विकेट नहीं मिल पाया था और महत्वपूर्ण मैच से पहले यह उनके लिए अच्छा सबक रहा कि किसी भी मैच को सहजता से नहीं लेना चाहिए। दिल्ली का मध्यक्रम उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है। वह मुख्य तौर पर एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर रहा है।

मुंबई के शीर्ष क्रम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। युवा ईशान किशन (428 रन) उसके प्रमुख बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। क्विंटन डिकॉक (443 रन) अपनी शानदार फॉर्म जारी रखने के लिए तैयार होंगे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (410 रन) ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। लंबे शॉट खेलने में माहिर हार्दिक पांड्या (241 रन), कीरोन पोलार्ड (259 रन) और क्रुणाल पांड्या (95) ने जरूरत पड़ने पर अपने कौशल का बखूबी प्रदर्शन किया है। पोलार्ड ने सनराइजर्स के खिलाफ भी चार छक्के लगाए थे।

Exit mobile version