लखनऊ: SC/ST एक्ट संसोधन के विरोध में सड़कों पर उतरा जन-सैलाब

SC/STSC/ST

लखनऊ। SC/ST एक्ट में संसोधन के विरोध में राजधानी के सडकों पर एक बार फिर जन-सैलाब देखने को मिला है। यहां दलित समुदाय के लोगों ने भारी मात्र में इकठ्ठा होकर राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए। साथ ही रैली में मौजूद लोगों ने दलितों के अधिकारों की बात रखी। जिसके लिए लोगों ने लोहिया पथ पर परिवर्तन चौक से लेकर 1090 चौराहा होते हुए अम्बेडकर पर्त्क तक रैली निकाली। रैली में मौजूद लोगों में बच्चे, बूढ़े, औरत व युवा लगातार अधिकार के लिए नारे लगा रहे थे। उमड़ी भीड़ में बहुजन समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अम्बेडकर को सम्मान दिलाने की भी बात कर रहे थे।

SC/ST एक्ट संसोधन के विरोध में सड़कों पर उतरा जन-सैलाब

देश के विभिन्न सथानों पर अम्बेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से नाराज दलित कार्यकर्ता ने अनेक नारेबाजियां की। अपने नारेबाजी में लोगों ने जातिवाद को सबसे बड़ा आतंकवाद बताया। साथ ही बहुजन के सम्मान के लिए उन्होंने भेदभाव को दूर करने का नारा दिया है। साथ ही SC/ST एक्ट में संसोधन का भी उनलोगों ने विरोध किया। इसके अलावा SC/ST/OBC/Minority को ८५% भागीदारी देने की भी मांग की। बहुजनों के भाई चारा का परिचय देते हुए हाथ में हाथ डालकर एक साथ रैली निकाली गयी।

ये भी पढ़ें: सपा-बसपा से जुड़े वकीलों को बड़ा झटका, योगी सरकार ने की छुट्टी 

योगी को बताया षड्यंत्रकारी

रैली निकाल कर SC/ST एक्ट में संसोधन का विरोध करते हुए दलित कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार को निशाने में लिया। नारेबाजी करते हुए लोगों ने कहा षड्यंताकारी सरकारें होश में आओ। इसके अलावा देश के अन्य जगहों पर अम्बेडकर के मूर्ति को तोड़े जाने का भी कदा विरोध करते नजर आये। लोगों ने बताय कि अम्बेडकर ने संविधान निर्माण के साथ सभी वर्ग के साथ न्याय किया है। उनके साथ अन्याय करना बर्दाश नहीं करेंगे।

loading...
Loading...

You may also like

मेरठ छावनी में तैनात सेना का जवान गिरफ्तार, पाकिस्तान के लिये करता था जासूसी

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ छावनी में तैनात