Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

रात में तैनाती स्थल पर ही रुकें एसडीएम, सीओ और तहसीलदार : सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कस्बों में तैनात अधिकारियों को दिन में ड्यूटी कर रात में जिला मुख्यालय लौटने की प्रवृत्ति पर रोक लगाते हुए उपजिलाधिकारी (एसडीएम), क्षेत्राधिकारी (सीओ) और तहसीलदार सहित अन्य अधिकारियों को रात में भी अपने तैनाती स्थल पर ही रुकने को कहा है।

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि प्रदेश सेवा के अधिकारियों के लिये जारी निर्देश में एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और सीओ स्तर के अधिकारियों को रात में अकारण अपने जिला मुख्यालय पर न जाने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री की ओर से जारी निर्देश में इन अधिकारियों को अपने तैनाती स्थल पर ही रुकने के पीछे दलील दी गयी है कि जब वे अपने क्षेत्र में रहेंगे तो नागरिकों की समस्याएं उन तक तत्काल पहुचेंगी और उनका त्वरित निस्तारण भी हो सकेगा।

कारीगरों के हुनर को और निखारेगी योगी सरकार

इसमें कहा गया है कि कस्बों में तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी, सरकारी आवास की अनुपलब्धता हाेने की स्थिति में वे किराये पर आवासीय सुविधा का इंतजाम करें, जिससे वे रात में अपने तैनाती स्थल पर ही रह सकें। इसके अलावा थाना, ब्लॉक एवं तहसील स्तर पर मिलने वाली की शिकायतों का वहीं निपटारा करने काे कहा गया है जिससे शिकायतें ऊपर न आयें।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी ने जनता दर्शन के दौरान तमाम लोगों द्वारा उन्हें ऐसी सामान्य शिकायताें से अवगत कराये जाने के बाद यह निर्देश दिये हैं, जिनका निस्तारण तहसील, थाना या ब्लॉक स्तर पर ही किया जा सकता है।

Exit mobile version