Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ओलंपिक विजेता सुशील पहलवान की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी

Sushil Wrestler

Sushil Wrestler

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पूर्व जूनियर नेशनल चैंपियन सागर कुमार की हत्या मामले में पुलिस ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान की तलाश में छापेमारी कर रही है।

स्टेडियम में मंगलवार को हुई हाथापाई की घटना में सुशील का भी नाम आ रहा है। हालांकि कुमार ने बुधवार को दावा किया था कि उनका और उनके पहलवानों का घटना से कोई लेना-देना नहीं था और अज्ञात लोगों ने हंगामा खड़ा किया था। उसके बाद से ओलंपियन सुशील लापता हैं और दिल्ली पुलिस की जांच के दायरे में हैं।

पुलिस टीम बुधवार को सुशील की तलाश में उनके घर पर भी पहुंची लेकिन वह नहीं मिले। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में सुशील पहलवान और उनके साथियों द्वारा इस वारदात को अंजाम देने की बात सामने आ रही है। इसलिए सुशील पहलवान से पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जायेगी। फिलहाल पुलिस ने हत्या के मामले में प्रिंस दलाल को गिरफ्तार किया है। मौके से एक डबल बैरल गन भी जब्त हुई है।

कोरोना ने ली एक और कलाकार की जान, अभिलाषा पाटिल का हुआ निधन

जानकारी के अनुसार, बीते मंगलवार की देर रात मॉडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानो के दो गुटों में झगड़ा हुआ था। दोनों गुटों के बीच हुई इस झड़प में सागर कुमार, सोनू महाल और अमित कुमार घायल हुए थे। अस्पताल में उपचार के दौरान सागर ने दम तोड़ दिया। वहीं अन्य दोनों घायलों का उपचार चल रहा है। प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला है कि मॉडल टाउन में सुशील पहलवान का एक फ्लैट है जो उन्होंने सागर को रहने के लिए दिया था। हाल ही में उसने सागर को यह फ्लैट खाली करने के लिए कहा था। इसे लेकर उनके बीच विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते मंगलवार रात सागर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

सुशील पहलवान की भूमिका संदिग्ध

पुलिस के अनुसार, इस मामले में पीड़ित पक्ष का कहना है कि सुशील पहलवान ने अपने साथियों के साथ मिलकर पिटाई की। इस दौरान वहां पर गोली भी चलाई गई। इस वजह से पुलिस सुशील पहलवान की भूमिका को लेकर छानबीन कर रही है। पुलिस फिलहाल सुशील की तलाश कर उनसे पूछताछ करना चाहती है ताकि सच्चाई सामने आ सके।

जेल से निकलते ही सक्रिय हुए लालू यादव, करेंगे वर्चुअल मीटिंग

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर सुशील के संलिप्त होने के साक्ष्य मिलते हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल सुशील ने यह दावा किया है कि दो गुटों के बीच हुए इस झगड़े से उनका कोई संबंध नहीं है, लेकिन अभी तक वह जांच में सहयोग के लिए पुलिस के पास नहीं पहुंचे हैं।

जूनियर नेशनल चैंपियन रहा है सागर

इस वारदात में मारा गया 23 वर्षीय सागर कुमार मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला था। उसके पिता दिल्ली पुलिस में हवलदार हैं। वह कुश्ती में जूनियर नेशनल चैंपियन रह चुका है। वह दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में प्रैक्टिस करता था। वह सीनियर नेशनल कैम्प का हिस्सा था। घायल हुआ उसका साथी सोनू महाल कुख्यात बदमाश काला जठेड़ी का साथी है। वह हत्या और लूट के मामले में पहले गिरफ्तार हो चुका है।

Exit mobile version