जम्मू से भी हटी धारा 144, 10 अगस्त से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

जम्मू से भी हटी धारा 144जम्मू से भी हटी धारा 144
Loading...

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के दौरान जम्मू कश्मीर के जिलों में धारा 144 लागू की गई थी। हालांकि जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश बन चुका है। वहां धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। वहीं अब जम्मू जिले से धारा 144 हटा दी गई है।

जम्मू की डिप्टी मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान के मुताबिक धारा 144 को जम्मू नगर सीमा से हटा लिया गया है। सभी स्कूल और कॉलेज 10 अगस्त से खुलेंगे। हालांकि यहां इंटरनेट सेवाओं पर अभी रोक रहेगी।

एमएस धोनी 15 अगस्त को नए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के फहरा सकते हैं तिरंगा

इससे पहले जम्मू कश्मीर के दूसरे जिलों से भी धारा 144 हटा ली गई थी। गुरुवार को ही प्रशासन ने फैसला किया था कि जम्मू के उधमपुर और सांबा में सरकारी-प्राइवेट स्कूल और कॉलेज को शुक्रवार से खोला जाएगा। ये सभी स्कूल इस हफ्ते बंद रहे थे। उधमपुर के डिप्टी कमिश्नर पीयूष सिंगला के मुताबिक धारा 144 अभी भी लागू है, लेकिन कुछ जगहों पर छूट दी गई है। हर इलाके पर नजर बनाए हुए हैं, बाजारों को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए खुला रखा गया है।

मंत्री मोहसिन रजा बोले मुसलमान भी पहनें भगवा वस्त्र, ये प्रकाश का प्रतीक 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अब केंद्र शासित प्रदेश है। राज्य में किसी तरह का हंगामा न हो और अलगाववादी प्रदर्शन न कर सकें। इसके लिए सरकार ने हजारों की संख्या में अतिरिक्त सुरक्षाबल को तैनात किया था।

Loading...
loading...

You may also like

तिहाड़ में यासीन मलिक और बिट्टा जी रहे हैं नरक की जिंदगी

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर