Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

राम मंदिर में बड़ी दुर्घटना होने से टली, अयोध्या में बढ़ाई गई सुरक्षा

ayoddhya suraksha vyavastha

योद्ध्या मेँ बड़ाई सुरक्षा

अयोध्या: दिल्ली से पकड़े गए आतंकी अबू युसूफ से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद अयोध्या में विस्फोट की योजना थी जिसे लेकर पुलिस सतर्क हो गई है। अयोध्या के सभी प्रवेश द्वारों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हर आने-जाने वालों से पूछताछ की जा रहा है। अयोध्या आम दिनों में भी सुरक्षा की दृष्टि से बेहद ही सतर्क रहती है। शहर की संवेदनशीलता को देखते हुए बड़ी संख्या में सुरक्षाबल अयोध्या में तैनात रहते हैं।

पाकिस्तानी सैनिकों ने कठुआ में संघर्षविराम का किया उल्लंघन, की गोलीबारी

राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त रहती है। अंदर की सुरक्षा में एसएसपी रैंक के अधिकारी और 3 क्षेत्राधिकारी तैनात हैं। बड़ी संख्या में पीएसी और सीआरपी उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों की तैनाती है। अयोध्या के सभी प्रवेश द्वारों पर लोहे की बैरिकेडिंग लगाई गई हैं और सभी पर सुरक्षाबल तैनात हैं। बिना पूछताछ और तलाशी के किसी भी व्यक्ति को राम जन्मभूमि परिसर की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा है।

नेहा कक्कर ने गया भोजपुरी गाना, विडियो हुआ वाइरल

कुछ ऐसा ही नजारा अयोध्या के प्रवेश द्वारों पर भी है। शनिवार सुबह आतंकी की गिरफ्तारी की सूचना के बाद अयोध्या पुलिस अलर्ट पर है और हर आने-जाने वालों के साथ- साथ शहर में प्रवेश लेने वालों की सघन चेकिंग की जा रही है। वाहनों की तलाशी ली जा रही है और लोगों का पहचान पत्र भी चेक किया जा रहा है, संदिग्ध लोगों को रोककर उनसे पूछताछ भी की जा रही है।

बता दें कि 5 जुलाई 2005 को भी अयोध्या को दहलाने की नीयत से कुछ आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया था लेकिन वो असफल रहे थे। आतंकियों के निशाने पर कई बार अयोध्या रही लेकिन यहां की सुरक्षा व्यवस्था हमेशा चाक चौबंद रही है और कभी भी यहां पर आतंकी मंसूबे सफल नहीं हुए।

कानपुर : कैदी ने चम्मच से काटी गर्दन और हाथ की नस, हालत गंभीर

क्षेत्राधिकारी अमर सिंह ने बताया कि अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां सुरक्षा व्यवस्था हमेशा बेहद सख्त रहती है। शनिवार को आज इसी तर्ज पर अयोध्या के प्रवेश द्वार और राम जन्मभूमि की तरफ जाने वाले सभी बैरियर चेक पोस्ट पर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रही है। हर आने-जाने वाली से पूछताछ की जा रही है, गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है साथ ही संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है

Exit mobile version