Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सोपोर में सुरक्षाबलों ने अल-बदर का शीर्ष आतंकी को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

al-Badr's top terrorist killed

al-Badr's top terrorist killed

दक्षिणी कश्मीर में सोपोर इलाके के तूजर गांव में मंगलवार शाम को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें एक आतंकी मारा गया है। मारे गए आतंकी की शिनाख्त अल-बदर चीफ गनी ख्वाजा के रूप में कई गई है। मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सुरक्षाबलों की खोजबीन जारी है।

असल में, इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की राष्ट्रीय रायफल ने मंगलवार दोपहर में गांव में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी तलाशी अभियान के दौरान एक घर से सुरक्षाबलों पर गोली चलाई गई जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई।

फिसहाल, सूत्रों का कहना है कि इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हो सकते हैं। लिहाजा सुरक्षाबलों की खोजबीन जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार ने बताया कि एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने अल-बदर चीफ गनी ख्वाजा को मार गिराया है।

इंसानियत शर्मसार, प्रेम प्रसंग मामले में महिलाओं ने मां-बेटी को निर्वस्त्र कर पीटा

बहरहाल, सेना की सख्ती के चलते अब सीमा पार के आतंकियों के जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ में कमी आई है। गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में पिछले 4 सालों में सीमा पार से आतंकी घुसपैठ में गिरावट देखी गई है। पिछले साल 2020 में 99 बार घुसपैठ की कोशिश हुई। इसमें सिर्फ 51 आतंकी सीमापार से जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कर सके। वहीं, 2019 में 216 बार पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश की गई जिसमें 138 आतंकियों की घुसपैठ की आशंका जताई गई है।

Exit mobile version