Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर कड़ी सुरक्षा, पुलिस और जवानों ने संभाला मोर्चा

Operation Blue Star

Operation Blue Star

पंजाब। अमृतसर में 1984 में 1 जून से 10 जून तक चलाए गए ऑपरेशन ब्लू स्टार (Operation Blue Star) की बरसी को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी कर दी गई है। अमृतसर (Amritsar) की सड़कों पर जगह-जगह पुलिस और सुरक्षाबलों ने चेकपोस्ट लगाए हैं।

इसके साथ ही पंजाब को अर्द्धसैनिक बलों की कंपनियां भी मुहैया करा दी गई हैं। अमृतसर के डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) परमिंदर सिंह भंडाल ने जानकारी दी है कि शहर में रैपिड एक्शन फोर्स यानी आरएएफ (RAF) की 2 कंपनियां और सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की दो कंपनियां मिल गई हैं।

डीसीपी ने जानकारी दी है कि ऑपरेशन ब्लू स्टार ( Operation Blue Star) की बरसी को देखते हुए अमृतसर की सड़कों पर चेकिंग अभियान भी चलाए जा रहे हैं। किसी भी संदिग्ध गतिविधि की पहचान करने और उससे निपटने के लिए पूरी तैयारी की गई है। अर्द्धसैनिक बल और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

जोस बटलर की तूफानी पारी से टूटा RCB का दिल, 14 साल बाद फाइनल में पहुंचा राजस्थान

बता दें कि ऑपरेशन ब्लूस्टार ( Operation Blue Star) को साल 1984 में भारी हथियारों के साथ स्वर्ण मंदिर में छिपे आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए सेना ने अंजाम दिया था।

पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश

डीजीपी के साथ अतिरिक्त डीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) अर्पित शुक्ला और आईजीपी (खुफिया) जतिंदर सिंह औलख भी इस बैठक में मौजूद थे। बैठक के दौरान भावरा ने अधिकारियों को आने वाले ‘घल्लूघारा सप्ताह यानी जून के पहले हफ्ते में ऑपरेशन ब्लूस्टार की बरसी के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा था, ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

Exit mobile version