Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

देखिए कैसा है राम मंदिर भूमि पूजन का पंडाल, अंदर कैसी है व्यवस्था

भूमि पूजन का पंडाल

भूमि पूजन का पंडाल

अयोध्या। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के मंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है। भूमि पूजन के लिए पूरी अयोध्या नगरी को सजाया गया है। अब थोड़ी ही देर में भूमि पूजन होना है। पूजा स्थल पर पंडाल लगकर तैयार है। पंडाल के अंदर रंगोली बनाई गई है, फूलों से सजावट की गई है, फूलों की झालरें हैं और बैठने की व्यवस्था भी है। पंडाल के अंदर के दृश्य बहुत सुंदर हैं। हमारे पास पंडाल के अंदर की कई तस्वीरें हैं, देखिए-

पीएम मोदी जन समारोह में शामिल होंगे

बता दें कि अयोध्या में ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ के शिलान्यास के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में ‘‘पूजा’’ और ‘‘दर्शन’’ करेंगे। मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे, आज इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई।

12.44 बजे होगी भूमि पूजन के कार्यक्रम की शुरुआत

मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वे एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। राम मंदिर के शिलापट्ट का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12.30 बजे करेंगे। पीएम मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भूमि पूजन के कार्यक्रम की शुरुआत 12.44 बजे करेंगे।

श्रीराम जन्मभूमि से हनुमानगढ़ी का दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी

सभी अतिथियों को ‘चांदी के सिक्के’ दिए जाएं

राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में निमंत्रित सभी अतिथियों को ‘चांदी के सिक्के’ दिए जाएंगे। इसमें एक तरफ राम दरबार की तस्वीर, जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ विश्वास का चिह्न बना हुआ रहेगा।

Exit mobile version