Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

महिला के घर में बम देखकर पड़ोसियों में मचा हड़कंप, और फिर जो हुआ….

इंग्लैंड के ग्रेटर मैनचेस्टर में 82 साल की महिला के घर में मौजूद मलबे और कंक्रीट से भरे बिग बैग में बम को देखकर उसके पड़ोसी की हालत खराब हो गई। पड़ोसी ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और आपातकालीन सेवा के अधिकारियों को दे दी। बिन बैग में पाया गया बम द्वितीय विश्व युद्ध के समय था।

ग्रेटर मैनचेस्टर के स्विंटन में पेंशनभोगी वृद्ध महिला ने पुराने मोर्टार शेल को तीन हफ्ते पहले देखा और उसे घर के बाहर निकालकर एक डिब्बे में रख दिया। महिला के पड़ोसी ने जब डिब्बे में बम देखा तो पुलिस को फोन लगा दिया।

उस शख्स की बातें सुनकर पुलिस, फायर ब्रिगेड और बम निरोधक दस्ते ने उस घर की तरफ दौड़ लगा दी जहां बम होने की सूचना उन्हें दी गई थी। इस दौरान पड़ोसी ने उस दशकों पुराने बम के टुकड़े को बगीचे के पिछले हिस्से में ले जाने की सलाह दी।

महिला की बेटी ने कहा कि परिवार के सदस्य चिंतित हो गए और उन्होंने बम को देखने के बाद आपातकालीन सेवाओं को इसकी जानकारी दी। फायर ब्रिगेड ने कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध के समय के बम को देखने के बाद वहां से निवासियों को  हटाया गया और बड़ी संख्या में लोगों को घर के अंदर रहने और अपने दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने के लिए कहा गया।

बंगालः SC  ने पटाखों पर बैन लगाने के आदेश को किया रद्द, ग्रीन पटाखों को दी अनुमति

ग्रेटर मैनचेस्टर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने कहा कि विशेषज्ञों ने बम का निरीक्षण किया और बिना नियंत्रित विस्फोट किए उसे वहां से दूर ले गए।  हालांकि बाद में जांच के बाद उस बम को सुरक्षित घोषित किया गया।

वहीं इस मामले को लेकर उस महिला की बेटी ने कहा उसकी मां उसे अपने बिन बैग में नहीं रखना चाहती थी, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि वो बम है।

Exit mobile version