Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सुबह उठते से ही दिखे ये पशु-पक्षी, तो समझ जाइए बदलने वाला है भाग्य

Animals

turtles

सनातन धर्म में प्रकृति और जीव-जंतुओं (Animals) को भी विशेष महत्व दिया गया है। यहां गाय को भी बेहद पूजनीय माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ जीव बेहद ही लकी माने जाते हैं। यदि सुबह के समय आपको इन जीवों के दर्शन हो जाते हैं, तो समझ जाइए कि आपके अच्छे दिनों की शुरुआत होने वाली है। इन जीवों को देखना काफी भाग्यशाली माना जाता है। आइए, जानते हैं कि वे जीव (Animals)  कौन-से हैं, जिन्हें देखना शुभ माना जाता है।

तोता दिखना

तोते का संबंध भगवान कुबेर से माना जाता है। तोता कामदेव का वाहन भी है। अगर आपको सुबह-सुबह या काम पर जाते समय तोता दिख जाए, तो यह बहुत अच्छा संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपका महत्वपूर्ण काम पूरा होने वाला है या आपको अचानक धन की प्राप्ति होगी।

कछुआ दिखना

वास्तु शास्त्र में कछुए को शुभ माना जाता है। ऐसे में अगर आपको कछुआ दिख जाए, तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही ढेर सारा धन लाभ होने वाला है। यह अच्छे दिनों की शुरुआत का संकेत भी होता है।

काली चीटियां

एक साधारण सी दिखने वाली काली चींटी किस्मत के दरवाजे खोल सकती है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, काली चींटी का संबंध न्याय के देवता शनिदेव से माना जाता है। ऐसे में उनका घर में प्रवेश सुख-समृद्धि का संकेत हो सकता है। काली चींटी को कभी भी मारना नहीं चाहिए।

भेड़ों का झुंड दिखना

अगर आप कोई जरूरी काम के लिए जा रहे हैं और रास्ते में भेड़ों का झुंड दिख जाए, तो समझ लें कि आपका काम सफल होने वाला है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपको भविष्य में बहुत अच्छा परिणाम मिलेगा।

Exit mobile version