Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सीमा हैदर की बढ़ी मुश्किलें, शादी कराने वाले पंडित समेत इनको कोर्ट ने भेजा नोटिस

Seema Haider-Sachin Meena

Seema Haider-Sachin Meena

नोएडा। पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आकर शादी करने वाली सीमा हैदर (Seema Haider) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल सीमा और सचिन ने अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी, जिसको सीमा (Seema Haider) के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने कोर्ट में याचिका दायर चुनौती दी थी। इस मामले में कोर्ट ने सीमा-सचिन की शादी कराने वाले वकील एपी सिंह, पंडित और बारातियों को नोटिस भेजा है।

गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने बताया कि उनकी याचिका जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने स्वीकार कर ली है। कोर्ट ने शादी कराने वाले पंडित को समन जारी किया है। इसके अलावा गुलाम हैदर ने अपने सीमा (Seema Haider) के साथ भारत आए नाबालिग बच्चों के धर्म परिवर्तन पर भी सवाल उठाया है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 27 मई को होगी।

गौतम बुद्ध नगर की फैमिली कोर्ट ने सीमा-सचिन, एपी सिंह, पंडित और बारातियों को 25 मई को हाजिर होने के लिए कहा है। वकील मोमिन मलिक ने बताया है कि अगर ये सभी 25 मई को हाजिर नहीं होते हैं तो कोर्ट ने साफ शब्दों में कहा है कि एकतरफा सुनवाई हो सकती है।

भारत आ सकता है गुलाम हैदर

सीमा हैदर (Seema Haider)  का पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर जल्द ही भारत आ सकता है। गुलाम के वकील मोमिन मलिक ने बताया कि जल्द ही गवाही देने के लिए वो भारत आ सकते हैं। वकील ने कहा कि गुलाम के पास पुख्ता सबूत हैं, जिसे वो कोर्ट में पेश करेगा।

करवा चौथ की थाली, सोलह श्रृंगार, नया लहंगा…, सीमा हैदर ने सचिन के लिए रखा व्रत

वकील मोमिन मलिक ने बताया कि कागजों में आज भी सीमा गुलाम हैदर की पत्नी है तो फिर किस आधार पर ये सभी सीमा को सचिन की पत्नी कहते हैं। जो कि सरासर इलीगल है। सीमा हैदर (Seema Haider) को सचिन की पत्नी कहने पर इन सभी लोगों को नोटिस जारी किया गया है।

Exit mobile version