Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिल्डर्स की 35.11 करोड़ रुपये की संपत्तियां सीज

property seized

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली जिला प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त रूप से घोषित भू-माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके तहत शनिवार को एलायंस बिल्डर्स की कोठियों समेत 35.11 करोड़ रुपये की संपत्तियां सीज (Properties Seized) हुई हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आज दोपहर एलायंस बिल्डर्स एमडी और डायरेक्टरों की 35.11 करोड़ रुपये की संपत्ति को पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में पुलिस ने सील कर अपने कब्जे में लिया। जिला मजिस्ट्रेट कोर्ट की मंजूरी के बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है।

बिहारमान नगला में फर्जीवाड़ा कर बीडीए की जमीन बेचने के मामले में 12 नवंबर 2022 को जिला प्रशासन ने क्रेडाई अध्यक्ष व एलायंस बिल्डर्स के डायरेक्टर रमनदीप, उसके भाई अमनदीप, हनी कुमार भाटिया, दलविंदर सिंह, सर्वेश, जुल्फिकार अहमद और सलीम अहमद को भूमाफिया घोषित किया था।

इसी जमीन को लेकर बीडीए ने 13 नवंबर को थाना इज्जतनगर में हनी कुमार भाटिया समेत 17 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना में एलायंस बिल्डर्स एमडी अरविंदर सिंह बग्गा, डायरेक्टर रमनदीप सिंह, अमनदीप व युवराज को भी इसमें नामजद किया गया। इसके कुछ दिन बाद रमनदीप, अमनदीप, अरविंदर सिंह, हनी भाटिया, सतवीर सिंह और युवराज सिंह के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना कैंट इंस्पेक्टर बलवीर सिंह को दी गई। इसके तहत ही डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए थे।

इस पर शनिवार दोपहर एसपी सिटी राहुल भाटी, एएसपी चंद्रकांत मीना, एसडीएम सदर प्रत्येश पांडे, सीओ प्रथम श्वेता यादव आदि अफसरों ने कैंट व इज्जतनगर पुलिस के साथ आरोपियों की संपत्ति जब्तीकरण (Properties Seized) की कार्रवाई की। पहले ढोल बजाकर मुनादी कराई। इसके बाद प्रेमनगर स्थित कीर्तिनगर में युवराज सिंह, माडल टाउन में रमनदीप सिंह व अमनदीप सिंह, जनकपुरी में अरविंदर सिंह बग्गा, युवराज सिंह व सतवीर सिंह, रेजीडेंसी गार्डन में हनी भाटिया की चार कोठियां और स्टेडियम रोड स्थित ट्यूलिप टॉवर में रमनदीप व अमनदीप के चार शोरूम सील कर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए।

Exit mobile version