Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

CPI के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का कोरोना से निधन, ममता बनर्जी ने जताया दुख

कोरोना से मौत

CPI के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का कोरोना से निधन

कोलकाता। माकपा के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती का कोविड-19 के चलते बृहस्पतिवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 76 साल के थे। 1982 से 1996 तक तीन बार पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री रहे चक्रवर्ती को 30 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह दो बार राज्यसभा सदस्य और ट्रेड यूनियन के नेता भी रहे।

ट्रेड यूनियन के जानेमाने नेता के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ने दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा, पूर्व नेता, पूर्व सांसद और बंगाल के पूर्व मंत्री श्यामल चक्रवर्ती के निधन से दुखी हूं। उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना है।

CPI (M) ने ट्वीट कर कहा, पार्टी श्यामल चक्रवर्ती के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करती है। कॉमरेड श्यामल एक अनुभवी ट्रेड यूनियन नेता, पूर्व मंत्री और सीपीआई (एम) के केंद्रीय समिति के सदस्य थे. आज देश में मजदूर वर्ग और वामपंथी आंदोलन ने एक महत्वपूर्ण आवाज खो दी है।

बस्ती में 29 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या 1047 पहुंची

पार्टी के एक नेता ने कहा, वह बीते कुछ दिन से वेंटिलेटर पर थे। चक्रवर्ती के परिवार में उनकी बेटी ऊषासी चक्रवर्ती हैं, जो कि अभिनेत्री हैं।

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से जान गंवाने वाले चक्रवर्ती दूसरे बड़े नेता हैं। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के विधायक तमोनाश घोष का इस महामारी से जून में निधन हो गया था। बुधवार को विधाननगर नगर निगम के पार्षद सुभाष बोस का भी कोविड-19 के चलते निधन हो गया था।

Exit mobile version