Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

फेस के अनुसार बनवाएं आईब्रो, मिलेगा आकर्षक लुक

eyebrows

eyebrows

आपका चेहरा आपके पूरे लुक को प्रभावित करता हैं और इस लुक को पाने में आपकी मदद करती हैं सुंदर और घनी आईब्रो (Eyebrows)। आईब्रो को शेप देने से आपकी पर्सनलिटी उभरती है। आकर्षक और गुडलुकिंग दिखने के लिए ना सिर्फ महिलाएं बल्कि ज्यादातर पुरुष भी आईब्रोज को सेट करने के लिए पार्लर जाना नहीं भूलते हैं।

परफेक्ट आइब्रो (Eyebrows) शेप चेहरे के फीचर्स को संतुलित करने के साथ-साथ आंखों की खूबसूरती को दोगुना कर देती है। आकर्षक लुक पाने के लिए अगर आइब्रो को शेप अपने चेहरे के आकार के हिसाब से दिया जाए, तो यह बेहतरीन रहेगा। अगर आपको यह नहीं पता कि किस तरह के चेहरे पर कैसी आइब्रो (Eyebrows) अच्छी लगती हैं, तो आज हम आपको इससे जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं। आइये जानते हैं इसके बारे में…

राउंड फेस शेप

राउंड-फेस शेप वाली महिलाओं का चेहरा एकदम गोल होता है और उन्हें कभी भी फ्लैट या गोल आइब्रो नहीं बनानी चाहिए। गोल शेप वाली महिलाओं के चेहरे पर एंगल्स और डेफिनेशन की कमी होती है, इसलिए ऐसी शेप उनके चेहरे को खराब दिखाती हैं। ऐसे शेप वाली महिलाओं को लंबा चेहरा और स्लिमर जॉलाइन का इल्यूजन क्रीएट करने के लिए सॉफ्ट लिफ्टेड आर्च का सहारा लेना चाहिए। बहुत ज्यादा शार्प एंगुलर आईब्रो से बचना चाहिए।

लॉन्ग फेस शेप

अगर आपका फेस लम्बा है, तो आईब्रोज की थ्रेडिंग राउंड शेप में कराने की कोशिश करें। बता दें कि जहां लॉन्ग फेस पर राउंड आईब्रोज बेस्ट लुक देती हैं, वहीं किसी खास मौके पर आईब्रोज को हाईलाइट करके आप चेहरे की सुंदरता में भी चार चांद लगा सकते हैं।

 

स्क्वायर शेप फेस

स्क्वायर शेप यानी चौकोर फेस वाली महिलाओं के फीचर्स डिफाइन्ड और जॉलाइन एंग्युलर होती है। इस शेप के चेहरे वाली महिलाओं की हेयरलाइन और जॉलाइन की विड्थ लगभग एक समान होती है। आपका चेहरा थोड़ा लंबा नजर आए इसके लिए आर्च को ऊपर उठाएं और आइब्रो को लंबा रखें। आईब्रो को ज्यादा पतला करवाने से बचें। लेंथेड टेल बनवाने से आपकी जॉलाइन स्लिमर दिखेगी। साथ ही आइब्रोज को एंग्युलर रखने की कोशिश करें ताकि आपका फेस नैचुरल दिखे।

स्माल शेप फेस

अगर आपका फेस छोटा है तो छोटे फेस के लिए आईब्रोज को सामान्य से ज्यादा दूरी पर करवाना ठीक रहता है। अगर आपकी नाक लंबी है तो आईब्रोज को आप आईबोन से अधिक ऊपर बनवाएंगे तो आपके चेहरा बेहद खूबसूरत दिखेगा। इससे आपकी आंखे भी बड़ी दिखेगी। यूं तो आईब्रोज को पतली बनवाएं लेकिन अगर आंखें छोटी हैं, तो आईब्रोज मोटी बनवाना ठीक रहता है।

डायमंड शेफ फेस

जिन महिलाओं के चीकबोन्स वाइड होते हैं, उनका चेहरे डायमंड शेप में होता है। ऐसे चेहरे की शेप वाली महिलाओं की हेयरलाइन नैरो होती है। डायमंड शेप फेस वाली महिलाओं को राउंड आइब्रो चुननी चाहिए। इसके अलावा आइब्रो में थोड़ा सा कर्व भी हो, तो वह चेहरे को बैलेंस दिखाएगा।

हार्ट-शेप फेस

जिन महिलाओं का चेहरा हार्ट की शेप में होता है, उनकी चिन पॉइंटेड होती है। चेहरे के बीच की ओर ध्यान आकर्षित करने और अनुपात को संतुलित करने के लिए, स्लाइट कर्व के साथ सॉफ्ट शेप आइब्रो बनवाएं। ऐसे में माथे को छोटा दिखाने के लिए आइब्रो का शेप राउंड रखें। साथ ही भौहों को सॉफ्ट शेप और थोड़ा कर्व्ड रखें।

ओवल शेप फेस

ऐसे चेहरे की लंबाई इसकी चौड़ाई से लगभग 1.5 गुना ज्यादा होती है। ऐसे चेहरों के लिए ड्रमैटिक आइब्रो की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं होती है। ओवल शेप फेस पर सॉफ्ट एंगल्ड आइब्रो ज्यादा अच्छी लगती हैं। इसके साथ ही हाई आर्च आईब्रो भी आपके चेहरे पर बहुत अच्छी लगेंगी।

ऑब्लॉन्ग शेप फेस

इस शेप के चेहरे वाली महिलाओं का माथा, गाल और जॉलाइन की चौड़ाई लगभग बराबर होती है। चेहरे की खूबसूरती को उभारने के लिए अपनी आइब्रोज को लंबा रखें। इससे आपके चेहरा थोड़ा अलग नजर आएगा और आईब्रो भी काफी सूट करेगी।

नेचुरल आईब्रोज पर स्ट्रेट लुक

अगर आपकी आईब्रोज नेचुरली सीधी हैं और इनमें कोई कर्व नहीं है, तो आपके लिए स्ट्रेट आईब्रोज ट्राय करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसके लिए आईब्रोज को सीधा रखने के साथ-साथ चौड़ाई पर भी ध्यान दें। साथ ही हाईलाइट करने के बाद स्ट्रेट आईब्रोज काफी अच्छा लुक देती हैं।

Exit mobile version