Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सोशल मीडिया पर छाया पीएम मोदी का काशी दौरा और विश्वनाथ धाम का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दो दिवसीय वाराणसी दौरा और श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण सोशल मीडिया पर भी सर्वाधिक ट्रेडिंग पर है। देश की सांस्कृतिक राजधानी काशी में प्रधानमंत्री के हाथों श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण और इससे जुड़ी तस्वीरें ट्वीट पर सोमवार देर रात तक घंटों ट्रेंड करता रहा ।

पूरे देश में सुबह से शाम तक लोकार्पण कार्यक्रम नंबर एक पर ट्रेंड करता रहा। लोगों ने काशी विश्वनाथ धाम हैशटैग के साथ करीब 10 हैशटैग और कीवर्ड का उपयोग किया । इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की अभी तक

काशी विश्वनाथ धाम हैशटैग की नेशनल रैंक वन है, नेशनल बेस्ट रैंक वन है, स्टेट रैंक वन है, बेस्ट स्टेट रैंक वन है । इसके साथ ही साथ अब तक हुए कुल ट्वीट की संख्या 507.2के, टोटल इंगेजमेंट 2.5एम, एवं टोटल पोटेंशियल रिच 15.7बी है जो अपने में स्वयं एक विश्व रिकॉर्ड है । विश्व के अन्य देश में रह रहे प्रवासी भारतीयों द्वारा भी इस कार्यक्रम को लाइव देखा गया ।

एवं सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट एवं ट्वीट किया गया । प्रारंभ में 5 दिसंबर से कार्यक्रम को हैशटैग ‘दिव्य काशी भव्य काशी’ के साथ काशी विश्वानाथ धाम की प्रतिदिन के निर्माण कार्य, सुबह एवं शाम की सुंदर फोटो और वीडियो, ड्रोन कैमरे से लिए गए फोटो और वीडियो के साथ हैशटैग के साथ प्रयोग कर सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट एवं ट्वीट किया गया। जिससे कार्यक्रम का विश्व के साथ सम्पूर्ण भारत में एक उत्सव के आयोजन जैसा माहौल बन गया ।

पीएम मोदी ने दिव्यांग महिला को पैर छूने से रोका, फिर किया ये…

काशी के पुरातन गौरव की पुनर्स्थापना के लोकार्पण के पहले ही सोमवार सुबह से सोशल मीडिया पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया था। काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होती रही। साथ ही काशी विश्वनाथ धाम के भव्य और दिव्य रूप की तस्वीरें भी छाई रहीं।

दिन भर लोग काशी की पुरातन काया को नया और भव्य रूप देने के लिए पीएम और सीएम को टैग करते रहे। ट्विटर पर लोगों ने विपक्षियों को भी आड़े हाथों लिया और औरंगजेब, बरनॉल आदि हैशटैग भी ट्रेंड करते रहे। इस कार्य को सफलता के साथ पूर्ण करने में योजनाबद्ध तरीके से जिन लोगों ने अपनी प्रमुख भूमिका निभाई उनमें भाजपा आईटी एवं सोशल मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय, प्रदेश संयोजक अंकित सिंह चंदेल, क्षेत्र संयोजक सोशल मीडिया डॉ कुंवर पुष्पेंद्र प्रताप सिंह एवं आईटी संयोजक विजय गुप्ता एवं उनकी पूरी टीम की भूमिका रही।

Exit mobile version